कर्नाटक चुनाव : रमन बोले “तो निकालनी पड़ेगी कांग्रेस खोजो यात्रा…”

आसपास पॉलिटिक्स रायपुर लोकल न्यूज़


कांकेर। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की मजबूत स्थिति और संभव जीत पर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने खुशी जताई है। सीएम रमन ने कहा कि ये ऐतिहासिक जनादेश है। उन्होंने कर्नाटक की जनता का धन्यवाद देते हुए कहा कि ऐसा ही रहा तो ‘कांग्रेस खोजो अभियान’ चलाना पड़ेगा।आपको बता दें कि सीएम रमन कर्नाटक में बीजेपी के स्टार प्रचारक थे। उन्होंने पार्टी के लिए रोड शो और सभाएं की थीं। येदियुरप्पा के नामांकन के दौरान भी सीएम रमन वहां मौजूद थे। सीएम रमन ने इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शुभकामनाएं दी हैं।
सोमवार देर शाम सीएम रमन की विकास यात्रा का रथ कांकेर पहुंचा। इस दौरान उन्होंंने विशाल जन सभा को संबोधित किया और रोड शो किया। मंगलवार सुबह सीएम सिंह ने मीडिया से रूबरू होकर सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी को कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की बढ़त के लिए बधाई देते हुए कहा कि भाजपा कर्नाटक की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। कांग्रेस पीपीपी परिवार, पांडिचेरी और पंजाब तक ही सिमट के रह जाएगी। वर्तमान हालात ऐसे हैं कि 80 प्रतिशत क्षेत्र से कांग्रेस गायब है, कहीं ऐसा न हो जाए कांग्रेस खोजो यात्रा की जरूरत पड़े। बता दें सीएम सिंह कांकेर में बैठकर कर्नाटक चुनाव की लाइव अपडेट देख रहे हैं और इसके लिए उन्होंने कांकेर वासियों को बधाई देते ​हुए कहा कि यह बड़ी बात है।
इस दौरान उन्होंने कांकेर में भव्य स्वागत के लिए जिले के प्रभारी मंत्री महेश गागड़ा सहित पूरे प्रदेश की जनता को बधाई दी और कहा कि मां दंतेश्वरी के आशीर्वाद से हमने पिछली बार भाजपा की सरकार बनाई, मुझे विश्वास ​है इस बार भी अपार जनसमर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि दो चरणों में पूर्ण होने वाली विकास यात्रा के पहले चरण में 694 किलोमीटर का सफर किया गया जो मेरे लिए अभुतपूर्व अनुभव था।
328 करोड़ के लोकार्पण, 298 करोड़ के 29 कार्यो का भूमिपूजन
सीएम ने इस दौरान कहा कि विकास यात्रा के दौरा 328 करोड़ के लोकार्पण, 298 करोड़ के 29 कार्यो का भूमिपूजन की सौगात जनता को मिलेगी। रावघाट परियोजना के बाद और भी रेल लाइन की योजना पर काम किया जाएगा। छत्तीसगढ़ को सबसे विकसित राज्यों की श्रेणी में पहले नँबर पर ले जाना है। अब विकास के लिए छत्तीसगढ़ युवा हो गया है और अब 4 गुना अधिक तेजी से विकास कार्य होगा। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बाद ही अगली सरकार नए जिलों का निर्माण करेगी। नए विकासखंड पर भी अगली सरकार तय करेगा।
नक्सलियों ने बर्बाद कर दिया एक पीढ़ी को
बस्तर के ज्वलंत नक्सली मुद्दे पर उन्होंने कहा नक्सलियों ने एक पीढ़ी को बर्बाद कर दिया। आतंकवाद-नक्सलवाद के खिलाफ बीजेपी लड़ाई लड़ रही है। बस्तर में जो बच्चे भटक गए हैं उन्हें मैं अपने गले से लगाउंगा और उन्हें अच्छी शिक्षा दिया नक्सली हथियार छोड़कर मुख्यधारा में वापस लौटें सरकार उनके लिए अच्छा ही करेगी। जाएगा। वहीं पत्थलगड़ी के मामले को लेकर उन्होंने कहा कि नाम प्रशासनिक अधिकारियों को बंधक बनाकर रखने का प्रयास किया जाता है वह गलत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *