मुख्यमंत्री डॉ रमन ने किया जीएसटी और राज्य सूचना आयोग भवन का लोकार्पण

नया रायपुर में ही मुख्यमंत्री डॉ रमन ने दी सायकल शेयर सिस्टम की सौग़ात

रायपुर। अपने दिल्ली प्रवास से लौटेने के बाद मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने नया रायपुर में कई सौगातें दी है। 16 करोड़ की लागत से बनाए गए नए जीएसटी भवन और 10 करोड़ की लागत से बने राज्य सूचना आयोग के नव निर्मित भवन का लोकार्पण किया है। लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री ने दोनों नए भवनों का जायज़ा लिया और विभागी अधिकारीयों को शुभकामनाये दी।

 

मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह                              मुख्यमंत्री ने कहा इन भवनों के बन जाने से शहर के अलग अलग स्थानों में काम कर रहे विभाग के कर्मचारियों को सहूलियत होगी। इसके साथ ही किसी भी व्यक्ति को इन विभागों में पड़ने वाले काम के लिए अलग अलग दफ्तरों के चक्क्र लगाने से भी निजात मिलेगी।
इन दो विभागों के भवनों के लोकार्पण के साथ मुखिया ने नया रायपुर में बने सायकल शेयर सिस्टम की सौगात दी। सायकल शेयर सिस्टम के तहत न्य रायपुर सायकल से घूमने विदेशी सायकल यहां किराए से मिलेंगी। बाइसिकिल शेयर स्कीम के लिए बेंग्लोर की कंपनी साइनपोस्ट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से चीन की 130 साइकिलें खरीदी है। इसके लिए नई राजधानी 10 जगहों पर शेल्टर तैयार है। शेल्टर में 100 रुपये जमा करने पर आरएफआईडी कार्ड मिलेगा। इन कार्ड धारियों को लिए पहला घंटा मुफ्त रखा गया है। जिसके बाद 10 रूपए प्रति घंटे की दर से उनसे किराया वसूला जाएगा। साथ ही जिनको कार्ड नहीं बनाना है उन्हें प्रति घंटा 30 रुपये की मुताबिक़ किराया देना होगा।डॉ रमन सिंह मुख्यमंत्री

नई राजधानी को आबाद करने की जुगत
राज्य सरकार लगातार नई राजधानी में सरकारी भवनों को शिफ्टिंग कर रही है। सरकार की मंशा है कि चुनाव के पहले पहले अधितर विभागीय भवन नया रायपुर में शिफ़्ट हो जाए। जिससे वहां आवाजाही बढे और नई राजधानी में आबादी क्षेत्र में भी बढ़त हो।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.