आखिर क्यों पीएम मोदी से पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने लगाई गुहार…???


रायपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी को हमेशा निशाने पर रखने वाले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने आज उन्ही से एक फ़रियाद की है। बघेल ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि @PMOIndia देखिए कि आपके @drramansingh क्या कर रहे हैं। आपका समय कीमती है लेकिन एक मिनट सौ पेड़ों के बराबर कभी नहीं हो सकता। इससे पहले @ChhattisgarhCMO ने @AmitShah के हेलिकॉप्टर के लिए सौ सौ साल पुराने पेड़ कटवा दिए थे। इन पेड़ों को बचा लीजिए @narendramodi जी। बघेल ने इस गुहार के साथ एक अखबार में इस मसले पर छपी खबर की कतरन भी लगाई है।
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 14 जून को एक दिवसीय दौरा भिलाई में होना है। जहाँ वे भिलाई आईआईटी भवन के लिए भूमिपूजन करेंगे उसके बाद पीएम मोदी भिलाई इस्पात संयंत्र जाएंगे। बीएसपी में वे यूनिवर्सल रेल मिल (यूआरएम), एसएमएस-3, बीआरएम सहित अन्य एक्सपांशन प्रोजेक्ट के सभी मिल व फर्नेस का लोकार्पण करेंगे।

इसके लिए पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट से सरकारी उड़नखटोले में भिलाई रवाना होंगे। ये उड़नखटोला बीएसपी मैदान में उतरना प्रस्तावित था, मगर अब उसे बीएसपी के भीतर ही लैंड कराए जाने की तैयारी है। मोदी को भिलाई में सड़क मार्ग से लाने ले जाने में जाम होने वाले ट्रैफिक और सुरक्षा के साथ ही साथ लगने वाले समय के लिए हैलीकॉपटर सीधे प्लांट के अंदर ही लैंड करने की तैयारी में है। इस लैंडिंग के लिए बीएसपी प्रबंधन और प्रशासन ने प्लांट के भीतर बफर जोन एरिया को चुना है। इस इलाके में हैलीकॉप्टर लैंडिंग के लिए तक़रीबन 100 से 125 पेड़ काटने होंगे, बफर ज़ोन इलाका होने की वजह से वहां पहले ही ऑक्सीजन की कमी होती है। लिहाज़ा पीएम मोदी का एक मिनट बचने के लिए सौ-सवा सौ पेड़ों की कुर्बानी देने की तैयारी जिला प्रशासन और बीएसपी प्रबंधन कर रहा है।

कल और परसो की विकास यात्रा रद्द
इधर पीएम के दौरे की वजह से सुबा-ए-सदर रमन सिंह ने अपनी कल और परसो यानी 6 और 7 तारीख की विकास यात्रा रद्द कर दी है। मन जा रहा है कि अब रमन पीएम मोदी के साथ इन स्थानों पर जा सकते है संभवतः वे धमधा वाली सभा को भी संबोधित करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.