इंडिया पोस्ट ऑफिस भर्ती 2018: 7 वें सीपीसी के अनुसार वेतन मैट्रिक्स; अभी अप्लाई करें

हैदराबाद। भारतीय डाक ने रुचि रखने वाले और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। हैदराबाद के डाकघरों में मोटर वाहन मैकेनिक के पदों पर भर्तियां होनी है। इच्छुक उम्मीदवार 10 जुलाई, 2018 को या उससे पहले पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 18 वर्ष की आयु प्राप्त होनी चाहिए और 01-07-2018 को 30 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। इस बीच, एसटी उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष की आयु छूट स्वीकार्य है।

इंडिया पोस्ट ऑफिस रिक्ति विवरण
पद का नाम: मोटर वाहन मैकेनिक- समूह-सी
नौकरी स्थान: हैदराबाद

वेतनमान:
पद के लिए वेतनमान है: 19900 रुपये (7 वें सीपीसी के अनुसार पेमैट्रिक्स में स्तर 2) + समय-समय पर सभी भत्ते स्वीकार्य हैं।

योग्यता:
सभी प्रकार के वाहनों को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस का अधिग्रहण। संबंधित व्यापार में एक वर्ष का अनुभव या संबंधित व्यापार में 1 वर्ष के अनुभव के साथ 8 वीं मानक पास द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान से संबंधित व्यापार यानी डीजल तंत्र में एक प्रमाणपत्र।

प्रसंस्करण की अवधि: एक वर्ष

आवश्यक दस्तावेज:
i) आयु प्रमाण, ii) ड्राइविंग लाइसेंस, iii) संबंधित व्यापार में प्रमाण पत्र किसी भी तकनीकी संस्थान से मान्यता प्राप्त किसी भी तकनीकी संस्थान या संबंधित व्यापार में I वर्ष के अनुभव के साथ 8 वें मानक पास से संबंधित डीजल तंत्र। iv) शैक्षिक योग्यता v) नागरिकता / स्थायी आवासीय प्रमाणपत्र की प्रतिलिपि या भारतीय नागरिकता दिखाने के लिए राज्य / केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए किसी प्रमाण पत्र। राजपत्रित अधिकारी द्वारा विधिवत प्रमाणित हाल ही में पासपोर्ट आकार की तस्वीरों की दो प्रतियां – एक को आवेदन पर चिपकाया जाना चाहिए और दूसरा भेजा जाना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन प्रतिस्पर्धी व्यापार परीक्षण के आधार पर किया जाएगा।