रिंकू आत्महत्या : घर पर किया आखरी मैसेज़-मेरा आखरी नमस्कार !

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री के कथित अश्लील सीडी कांड में सीबीआई की रडार में आए कारोबारी रिंकू खनूजा ने आत्महत्या कर ली है। कथित सीडी मामलें में रिंकू से सीबीआई ने कुछ दिनों पहले पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था, नोटिस मिलते ही रिंकू बेहद परेशान और घबराया हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को रिंकू सुबह नौ बजे अपने परिवार को आखिरी मैसेज भेजा था, मैसेज में उसने लिखा था कि- मेरा आखिरी नमस्कार !

फिलहाल खनूजा की आत्महत्या किए जाने की वजह साफ नहीं है, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इधर रिंकू खनूजा की मां ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक तारीख के बाद से लगातार हर दिन सीबीआई उसे पूछताछ के बहाने लेकर जाती थी। सोमवार को भी सीबीआई के बुलावे पर रिंकू सुबह आठ बजे घर से निकला था, लेकिन उसके बाद से वह वापस नहीं लौटा। इधर क्राइमब्रांच ने रिंकू का मोबाइल फोन और कंप्यूटर जब्त किया है। उम्मीद की जा रही है कि मोबाइल और कंप्यूटर की जांच से आत्महत्या की वजह सामने आ सकती है। सीबीआई के नोटिस, पूछताछ के अलावा पुलिस इस संबंध में भी जांच कर रही है कि कारोबारी ने कहीं ब्याज में रकम तो नहीं ली है, जिसका उस पर दबाव था।

माँ ने लगाया प्रतारणा का आरोप
इधर कथित सीडी कांड में संदिग्ध भूमिका पाए जाने वाले रिंकू खनूजा की माँ शोभारानी का कहना है कि सीबीआई रिंकू को लगातार पूछताछ के नाम बुलाकर प्रताड़ित करती थी। सोमवार को भी रिंकू सीबीआई के पास जाने की बात कहकर घर से निकला था।