वकील की पत्नी से हुई 60 हज़ार की ठगी

दस दस हज़ार कर 6 बार में निकाले 60 हज़ार रुपए

 

रायपुर। फर्ज़ी बैंक कॉल से ठगी इस बार राजधानी के नामचीन वक़ील की पत्नी हुई है। जिला न्यायालय के वक़ील फैज़ल रिज़वी की पत्नी इस बार फोन की ठगी का शिकार हुई । मिली जानकारी के मुताबिक़ वकील की पत्नी सोना फैज़ल रिज़वी के पास लगभग गुरुवार दोपहर 12:45 बजे एसबीआई बैंक अधिकारी बन के ठग ने कॉल किया था। शातिर ठग ने महिला के एसबीआई बैंक एकाउंट का एटीएम कार्ड ब्लाक होने का हवाला दिया। जिसके बाद ठग ने महिला से कार्ड और खाते का डिटेल लिया।

बैंक खाते की डिटेल लेने के बाद शातिर ठग ने दस दस हज़ार रुपए कर खाते से 60 हज़ार रुपए उड़ा दिए। जिसके बाद महिला ने पूरी बात अपने घर मे बताई। बैंक स्टेटमेंट देखने के बाद वक़ील और उनकी पत्नी ने टिकरापारा थाना पहुच कर मामलें में अपनी शिकायत दर्ज़ कराई है। मामलें में पुलिस ने 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है।

 

ये भी पढ़े : नाइजीरियन गैंग : बदनाम करने की धमकी दे वसूले 7 लाख

 

कार्ड ब्लॉक होने का दिया झांसा
ठगी का शिकार हुई महिला सोना फैज़ल रिज़वी ने पुलिस को बताया कि ठगी के लिए उसे 8051863415 नंम्बर से कॉल आया था। जिसमें शातिर ने कार्ड ब्लॉक होने का झांसा देकर खाते की डिटेल ली थी। राजधानी के तकरीबन हर थानों में इस तरह के दर्जनों केस दर्ज है।

जमताड़ा और नाइज़ेरियन गिरोह पर संदेह
इधर पुलिस ने इस ठगी के पीछे नाइज़ेरियन गिरोह और जमताड़ा गैंग पर संदेह जताया है । टीआई राजेश चौधरी के मुताबिक ठगी के लिए अपनाया गया पैतरा इन्ही गिरोह के लोगों द्वारा सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किया जाता है। लिहाजा इस मामले में भी उनकी भूमिका होने की बात टीआई ने कही है। फिलहाल पुलिस महिला के पास आए नंम्बर को ट्रेस कर जानकारी जुटा रही है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.