महेश बाबू : साऊथ के टॉप 10 सितारों की लिस्ट इस नाम के बग़ैर अधूरी…

महेश बाबू का आज जन्मदिन, 43 साल के हो गए महेश बाबू

नई दिल्ली। महेश बाबू के नाम के बगैर अगर साउथ के टॉप 10 सितारों की फेहरिस्त बनाई जाए तो ये लिस्ट कम्प्लीट ही नहीं होगी। टॉलीवुड में अगर टॉप मोस्ट 10 सितारों की लिस्ट तैयार करते हैं तो उनका नाम 5 वें नंबर पर तो लिखा ही जा सकता है। तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू आज 43 साल के हो गए है। महेश बाबू के जन्मदिन हम उन फिल्मों के बारे में बताना चाहेंगे, जिन्होंने महेश बाबू के करियर को स्टैब्लिश करने में योगदान दिया है।Mahesh Babu Birthday

ओककाडु (2003)
यह महेश के करियर में एक ऐतिहासिक फिल्म है। फिल्म एक कबाडी का किरदार निभाया है जो एक बलशाली और रुआबदार परिवार से एक बच्ची के शोषण को रोकने जा भिड़ता है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को आग लगा दी और फिल्म निर्माताओं को अन्य उद्योगों से रीमेक करने के लिए लुभाया। इसने महेश को सुपरस्टारडम के रास्ते पर रखा।।

ओककाडु (2003)
अथुडू (2005)
त्रिविक्रम श्रीनिवास द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म में महेश का किरदार एक स्पष्ट रूप से शांत और किसी का नुकसान नहीं करने वाला था। जो बेहद शांत दिमाग और ठंडे दिमाग से काम चलाता था। मग़र इस सभी के साथ उसका एक दूसरा चेहरा हाई प्रोफ़ाइल हत्याओं के साथ जुड़ा था। इस फिल्म ने महेश के लिए अपनी भविष्य की फिल्मों में झुकाव नज़र आया था। एक नए कैरेक्टर के साथ महेश ने अपना स्पेशल टेम्पलेट बनाया।

पोकीरी (2006)
यह एक और फिल्म थी जिसमें ब्लॉकबस्टर बनने के लिए पूरे मटेरियल थे। महेश ने एक पुलिस निभाई, जिसने पुलिस ऑपरेशन के हिस्से के रूप में खुद को एक आने वाले गैंगस्टर के रूप में छिपाया। पुरी जगन्ध द्वारा निर्देशित फिल्म उस साल तेलुगू में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पोकिरी बन गई। ये फिल्म अन्य कई भाषाओं में रीमेक भी हुई। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को वापस ट्रैक में लाने वाली फ़िल्म वांटेड ही पोकीरी की हिंदी रीमेक है। जिसमे सलमान ने महेश बाबू का किरदार निभाया था।

पोकीरी (2006)

खलेजा (2010)
इस बार त्रिविक्रम श्रीनिवास ने महेश के साथ कुछ अलग किया। l महेश का कैरेक्टर इस फिल्म में जहाँ बेहद मजाकिया, हास्यपूर्ण, विनोदी के रूप में लिखा गया। कहानी के आधार पर महेश को भगवान की अवधारणा का सामना करना पड़ा। महेश एक खुश-भाग्यशाली टैक्सी चालक का किरदार निभाते है। वहीं उन्हें जो चोट पहुचाएं ऐसे लोगो को वो छोड़ते भी नहीं। यह महेश की सबसे मनोरंजक भूमिकाओं में से एक है।

श्रीमंतुडू (2015)
श्रीमंतुडू, समाज को वापस देने के बारे में एक सामाजिक संदेश के साथ, महेश के करियर में एक और मील का पत्थर फिल्म है। कोर्तला शिव द्वारा लिखी और निर्देशित फिल्म में अभिनेता ने एक अमीर आदमी को देखा, जो अपने पैतृक गांव का पुनर्निर्माण करने के लिए खुद को ले जाता है। जिसमें बुनियादी सुविधाओं की कमी है। यह वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा समृद्ध तेलुगू फिल्मों में से एक है और यहां तक ​​कि हस्तियों, नौकरशाहों और राजनेताओं को पिछड़े गांवों को अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है।

ट्वीट किया महर्षि का फर्स्ट लुक
अपने जन्मदिन के मौके पर महेश ने अपनी अगली फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया है। इस फिल्म का नाम ‘महर्षि’ है और इसमें महेश ऋषि नाम से लीड रोल में नजर आएंगे। फिल्म में उनके ऑपोजिट पूजा हेगड़े नजर आएंगी। फिल्म का डायरेक्शन वामशी पेडिपल्ली कर रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.