यादें रफ़ी : राजकुमार सोनी ने जीता ख़िताब, तो राहुल सिन्हा जीता दिल

रायपुर प्रेस क्लब के आयोजन " यादें रफ़ी " में पत्रकारों ने लगाए सुर

रायपुर। रायपुर प्रेस क्लब में मोहम्मद रफी स्मृति में आयोजित गायन स्पर्धा यादें रफ़ी में वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सोनी ने एक बार फिर प्रथम पुरस्कार हासिल किया। राजकुमार ने जहाँ बेहतरीन सुरों के साथ खिताब अपने नाम किया वहीं पत्रकार राहुल सिन्हा की सुरीली आवाज़ ने लोगो का दिल जीत लिया।


गौरतलब है कि प्रेस क्लब रायपुर ने गत वर्ष से अपनी स्वर्ण जयंती के अवसर पर यादें रफ़ी गायन स्पर्धा आरंभ की थी। गत वर्ष भी राजकुमार सोनी ने आदमी फिल्म के मशहूर गीत- आज पुरानी राहों से कोई मुझे आवाज न दें को गाकर प्रथम पुरस्कार हासिल किया था। इस बार उन्होंने सुनील दत्त और मीना कुमारी के अभिनय से सजी फिल्म गजल के गीत – रंग और नूर की बारात किसे पेश करूं को गाकर समां बांधा और पहले पुरस्कार पर कब्जा जमाया। उनके इस गीत पर जनप्रतिनिधियों और आवाम की ओर से नगद राशि भी वितरित की गई जिसे उन्होंने पत्रकार कल्याण कोष को समर्पित कर दिया।

प्रतियोगिता में दूसरा पुरस्कार पत्रकार राहुल सिन्हा को फिल्म तीसरी मंजिल के गीत- तुमने मुझे देखा होकर मेहरबान के लिए दिया गया जबकि तीसरा पुरस्कार पत्रकार अनिरूध्द दुबे ने नजर न लग जाए…. के लिए हासिल किया। प्रेस क्लब द्वारा आयोजित इस प्रतिस्पर्धा के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा थे। विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैय्यर और महापौर प्रमोद दुबे थे। प्रतिस्पर्धा में श्रोता संगीत समिति के प्रमुख के सुनील नायडू और देश के ख्यातिलब्ध कला समीक्षक राजेश गनौदवाले ने निर्णायक की भूमिका अदा की।

ये भी पढ़े : Meena Kumari : आख़िर क्यों कहा जाता था मीना कुमारी को ट्रेज़डी क्वीन

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.