BPSSC Recruitment 2018 : बिहार पुलिस सब इन्स्पेक्टर परीक्षा (Mains) Result, 10161 अभ्यर्थी पास आउट

BPSSC की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए थे 29 हज़ार 359 कैंडिडेट्स

पटना / रायपुर। BPSSC Result – BPSSC ने बिहार पुलिस के लिए हुई एसआई यानी सब इन्स्पेक्टर के रिज़ल्ट डिक्लियर कर दिए है। BPSSC द्वारा ली गई लिखित मुख्य परीक्षा के परिणाम ज़ारी किए गए है। इस परीक्षा में कुल 29 हज़ार 359 अभ्यर्थियों ही प्राथमिक परीक्षा उत्तीर्ण कर पहुंचे थे। जिनमे मुख्य परीक्षा में 10 हज़ार 161 अभ्यर्थी ही पास आउट हुए है। बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमिशन यानी BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर उम्मीदवार अपना परीक्षा परिणाम देख सकते है।

BPSSC Result

गौरतलब है कि BPSSC की प्रारंभिक लिखित परीक्षा 11 मार्च की बजाए 15 अप्रैल को हुई थी। जिसके वजह से अभ्यर्थियों को तैयारियों का मौका भी मिला था। BPESSC ने बिहार में 44 केंद्रों में एक ही शिफ्ट में परीक्षा ली थी। जिसके बाद मुख्य परीक्षा हेतु चयनित कुल 29 हज़ार 359 अभ्यर्थियों की परीक्षा BPSSC ने 22 जुलाई 2018 को आयोजित की थी। इस परीक्षा में कुल 10,161 उम्मीदवारों ने मुख्य लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है।

अब यही अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षण के लिए आगे जाएंगे। हालांकि BPSSC द्वारा भौतिक परीक्षण की तारीख अभी तक घोषित नहीं की गई है। कयास लगाए जा रहे है उम्मीदवारों का शारीरिक परिक्षण और भौतिक सत्यापन अगले महीने यानी सितंबर में आयोजित किया जाएगा। जिसके बाद शारीरिक दक्षता यानी (पीईटी), शारीरिक मानक पीएसटी के आलावा इंटरव्यूव भी लिया जाएगा। इन सभी के नतीजों के बाद उम्मीदवारों का चयन किया होगा। फिर उम्मीदवारों को अंतिम भर्ती के लिए मेडिकल फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा। जिसमे फिट पाए जाने के बाद उसे प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा।

बीपीएसएससी एसआई परीक्षा परिणाम 2018

1) आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें: bpssc.bih.nic.in
2) मुखपृष्ठ पर “बीपीएसएससी सब-इंस्पेक्टर परिणाम 2018” कहने वाले लिंक की तलाश करें और फिर उस पर क्लिक करें
3) आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा
4) अपने प्रमाण पत्र लाइव पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि डीडी / एमएम / वाई वाई वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें, सबमिट बटन पर क्लिक करें
5) अपना परिणाम बनाओ और इसे डाउनलोड करें
6) भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लो

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.