RRB Group C Recruitment 2018 पूर्वी केंद्रीय रेलवे ने 21 पदों पर निकाली भर्ती

RRB Group C के लिए 4 सितंबर 2018 तक कर सकते है आवेदन

नई दिल्ली / रायपुर। RRB Group C Recruitment 2018 पूर्वी केंद्रीय रेलवे ने योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। East Central Railways ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। 4 सितंबर 2018 तक उम्मीदवार अपने आवेदन जमा कर सकते है।
हालांकि RRB Group C में असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, अंडमान और निकोबार और लक्षद्वीप द्वीप, लाहौल और स्पीति जिलों के साथ हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के पंगी उप-मंडल के उम्मीदवारों के लिए अंतिम तिथि 19 सितंबर 2018 है।

RRB Recruitment 2018

शैक्षिक योग्यता:
(i) वेतन स्तर 2/3 (मूल वेतन (19900 / 21700) के पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास या समकक्ष या उच्च शिक्षा।

(ii) तकनीशियन ग्रेड में भर्ती होने पर वेतन स्तर 4 (मूल वेतन (25500) के पद के लिए गणित और भौतिकी के साथ विज्ञान में इंटरमीडिएट।

(iii) वेतन स्तर 5 के पद के लिए स्नातक या समकक्ष (मूल वेतन (2 9 200)

आयु सीमा: आवेदकों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

परीक्षा शुल्क:
सामान्य उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जिनमें से 400 रुपये वास्तव में मुकदमे में उपस्थित उम्मीदवारों को वापस कर दिए जाएंगे। एससी / एसटी, महिला, अल्पसंख्यक और आर्थिक पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, आवेदन शुल्क 250 रुपये है, और परीक्षण में शामिल होने के बाद उन्हें कुल राशि वापस कर दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया:
चयन रेलवे प्रशासन के नियम / निर्देश के अनुसार परीक्षण में प्रदर्शन, खेल उपलब्धियों का मूल्यांकन, शैक्षिक उपलब्धियों का मूल्यांकन आदि पर आधारित होगा। परीक्षण में एफआईटी घोषित उम्मीदवारों को चयन के अगले चरण के लिए माना जाएगा।

नोट:
उन उम्मीदवारों को कोई अंक नहीं दिया जाएगा जिन्होंने अपनी खेल उपलब्धियों के लिए परीक्षण में यूएनएफआईटी घोषित किया था। इस संबंध में उम्मीदवारों से कोई संचार नहीं किया जाएगा।

समूह ‘सी’ श्रेणी में sports persons की भर्ती के लिए न्यूनतम मानदंड:

अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप / घटनाक्रमों को निम्नानुसार वर्गीकृत किया गया है: –

श्रेणी-ए: ओलंपिक खेलों (वरिष्ठ श्रेणी)। श्रेणी- बी: विश्व कप (जूनियर / वरिष्ठ श्रेणी), विश्व चैम्पियनशिप {जूनियर / वरिष्ठ श्रेणी), एशियाई खेलों (वरिष्ठ श्रेणी)

राष्ट्रमंडल खेलों (वरिष्ठ श्रेणी) श्रेणी-सी: राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप (जूनियर / वरिष्ठ श्रेणी) एशियाई चैम्पियनशिप / एशिया कप (जूनियर / वरिष्ठ श्रेणी) दक्षिण एशियाई संघ (एसएएफ) खेल (वरिष्ठ श्रेणी) यूएसआईसी (विश्व रेलवे) चैम्पियनशिप (वरिष्ठ श्रेणी) ।

विस्तृत अधिसूचना के लिए, यहां क्लिक करें

महत्वपूर्ण निर्देश:
पैनल के गठन के संबंध में रेलवे प्रशासन का निर्णय अंतिम होगा। उम्मीदवार के गैर-अनुपालन के लिए, कोई पत्राचार नहीं किया जाएगा। किसी भी डाक विलंब या गलत वितरण के लिए रेलवे प्रशासन ज़िम्मेदार नहीं होगा। किसी भी रूप में कैनवासिंग उम्मीदवार को अयोग्य घोषित कर देगी।

आवेदन अनियंत्रित, पूंजी अक्षरों में हस्ताक्षरित, एलटीएल बिना किसी तारीख के स्पष्ट अनियमितताओं से पीड़ित है, बिना किसी शुल्क के पूंजी / ब्लॉक अक्षरों में अपूर्ण, गैरकानूनी, आवश्यक और आत्म-प्रमाणित बाड़ों में प्रतिलिपि / प्रतिलिपि की घोषणा नहीं की गई है ( आईपीओ के रूप में), निर्धारित प्रारूप में नहीं, प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्रों की स्वयं प्रमाणित प्रतियों के बिना और रेलवे प्रशासन की राय में जो आवेदन अन्यथा अमान्य है, उसे किसी भी स्तर पर खारिज कर दिया जाएगा।

ये भी पढे :- Central Coalfields Limited में निकली 480 पदों में भर्ती, जाने क्या है आहर्ताएं….

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.