RRB Group D 2018 की सीबीटी परीक्षा के लिए ज़ारी हुए प्रवेश पत्र

RRB Group D में 31 अगस्त तक चलेगी फ़र्स्ट फेज़ की परीक्षा

नई दिल्ली। RRB Group D के 13 अगस्त, 2018 को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ज़ारी कर दिए है। आरआरबी ने ग्रुप डी के सहायक लोको पायलट और तकनीशियन के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित है। जिसके प्रवेश पत्र अभ्यर्थी RRB की वेबसाइट से जाकर डाऊनलोड कर सकते है। इससे पहले RRB ने एएलपी और तकनीशियन के लिए प्रवेश पत्र जारी करने का कैलेंडर जारी किया था, जो 9 से 31 अगस्त 2018 तक आयोजित होने वाला है।

पहले चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानी सीबीटी के लिए प्रवेश पत्र निर्धारित परीक्षा तिथि से चार दिन पहले जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – indiarail.gov.in से आरआरबी एएलपी और तकनीशियन प्रवेश पत्र और आरआरबी समूह डी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आरआरबी 9 अगस्त से 31 अगस्त, 2018 तक ग्रुप डी के एएलपी और तकनीशियन भर्ती के लिए प्रथम चरण की सीबीटी आयोजित करेगा।
एएलपी और तकनीशियन के लिए परीक्षा 9अगस्त 10, 13, 14, 17, 20, 21, 2 9, 30 और 31, 2018 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों ई-मेल के माध्यम से कोई कॉल लेटर या प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि कॉल लेटर / प्रवेश पत्र के बग़ैर परीक्षा कक्ष में प्रवेश प्रतिबंधित है। लिहाज़ा परीक्षा दिलाने से पहले इसे अपने पास रखे। गौरतलब है कि लगभग 47 लाख उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

आरआरबी एएलपी और तकनीकी एडिट कार्ड 2018 डाउनलोड करें
1) आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें: indiarail.gov.in
2) डाउनलोड आरआरबी एएलपी प्रवेश पत्र 2018 लिंक पर क्लिक करें। एक नया विंडो खुल जाएगा
3) अपने खाते तक पहुंचने के लिए अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें
4) अपने खाते में, प्रवेश पत्र पर क्लिक करें और फिर प्रिंट विकल्प पर क्लिक करें
5) परीक्षा दिवस पर ई-हॉल टिकट ले जाएं

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.