बीजद से अलग हुए “बैजयंत”, पटनायक को भेजा इस्तीफ़ा

0


भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के सांसद बैजयंत पंडा ने पार्टी की प्राथमिकी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री व बीजू जनता दल सुप्रीमो नवीन पटनायक को अपना इस्तीफा भेजा है। केंद्रापड़ा के सांसद पंडा ने कहा है कि वे जल्द ही लोकसभा अध्यक्ष को भी औपचारिक रूप से सूचना देंगे। उन्होंने नवीन पटनायक को लिखे लेटर में कहा है कि जब मुझे पता चला कि मेरे स्वर्गीय पिता बंशीधर पंडा के अंतिम दर्शन के लिए बीजद नेताओं को मना किया गया है तो इसे जानने के बाद मेरा हृदय टूट गया और मुझे लगा कि बीजद को और मेरी जरूरत नहीं है। पार्टी मुझे निकाल देना चाहती है। इससे मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंच रही थी। पार्टी के इस तरह के हीन माहौल में मैं अपने आत्मसम्मान को बलि देना नहीं चाहता और अपना इस्तीफा पत्र भेज रहा हूं। उन्होंने लिखा है कि ‘2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही पार्टी के बारे में आपको बताता रहा हूं कि किस तरह से हमारी पार्टी मूल सिद्धांत से भटक रही है। मेरे खिलाफ साजिश होती रही लेकिन मैंने बिना आपको बताए बाहर कभी कुछ नहीं कहा। कई बार तो मेरे ऊपर अंडे और पत्थर भी फेंके गए। मुझे इस बात से दुख हुआ कि आपने इन चीजों के बारे में सोचना भी जरूरी नहीं समझा।’
बता दें कि सांसद पंडा मुख्यमंत्री पटनायक के पिता बीजू पटनायक के समय से ही पार्टी से जुड़े थे। पिछले सालभर से वे मुख्यमंत्री पटनायक के आसपास अफसरों की घेराबंदी के विरोध में थे। वे लगातार अपने लेख के माध्यम से भी पार्टी में चल रही गड़बड़ी से आगाह कर रहे थे। हालाँकि 24 जनवरी को दल विरोधी कार्य के लिए सांसद पंडा को निलंबित किया गया था।

भाजपा में शामिल हो सकते हैं पंडा
अपने इस्तीफे में पंडा ने मुख्यमंत्री पटनायक को लिखा है कि बड़े दुख के साथ उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है। बहुत दुख के साथ वे उस राजनीति को छोड़ने का फैसला कर रहे हैं, जिसमें हमारे बीजद का स्तर गिर रहा है। इधर पंडा के इस्तीफे के बाद अब भाजपा में शामिल होने की चर्चा है। बता दें कि करीब सालभर से भी ज्यादा समय से पंडा के ट्वीट, अखबारों में प्रकाशित लेख को आधार बनाकर बीजद के ही सांसद व मंत्री आरोप लगाते रहे हैं। खासकर सांसद तथागत सतपथी से उनका ट्विटर वार सियासी गलियारों में चर्चा में था। इसे लेकर भाजपा की ओर से भी पंडा के समर्थन में बयान दिए गए थे,ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही पंडा भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

R

Leave A Reply

Your email address will not be published.