राहुल बोले-डर लगता है कुछ बोलने में, हर तरफ भय का माहौल

0


रायपुर। अपने दो दिवसीय दौरे का आगाज़ करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। राहुल ने सम्मेलन में संबोधन की शुरुवात करते हुए कहा कि राहुल ने कहा आमतौर पर जनता न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर जाती है, लेकिन 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस के सामने जाकर कहते हैं। हमें आपकी जरूरत है, हमे डराया जा रहा है, धमकाया जा रहा है। हम अपना काम नहीं कर पाए रहे हैं। ये किसी लोकतांत्रिक देश में पहली बार हुआ। पूरे देश मे मोदी का डर फैल गया है। हर आदमी आज देश के पीएम से डर रहा है। जो दर देश के जस्टिस में है, वहीं डर बीजेपी के एमपी और एमएलए में भी है। बीजेपी के एमपी और एमएलए भी पीएम के सामने कुछ नहीं बोल सकते, उनके मन भी डर है। इतना ही मेरे सामने खड़े मेरे प्रेस के मित्र भी डरते है। राहुल यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि देश के किसानों का कर्ज माफ करना जेटली की पॉलिसी में ही नहीं है। उनकी पॉलिसी में देश के अमीर लोगों के हज़ार करोड़ो रूपए की माफ़ी देना है। ये अमीरजादों के कर्ज माफ करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की आवाज कोर्ट, प्रेस, पंचायत, विधायक को दबाने का काम भाजपा सरकार कर रही है।

संस्थानों में आरआरएस का कब्ज़ा
सभी संस्थाओं को मिलाकर देश की आवाज बनती है। यदि अमेरिका का राष्ट्रपति कहता है कि चाइना और भारत से ही हमारा कॉम्पिटिशन है तो इसलिये की यह अलग-अलग संस्थाएं है, मगर आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहती कि देश की गरीब जनता की आवाज हो। वो नहीं चाहते कि रोहित वेमुला जैसा दलित युवा सपना देख सके। उनके हिसाब से आदिवासी की जगह है, दलित की जगह है। और ये लोग जगह से नहीं हिलनी चाहिए. इनकी विचारधारा है कि महिला की आवाज खुलकर नहीं गूंजना चाहिए। इनकी नजर में महिला का काम केवल खाना पकाना है, दलितों का काम सिर्फ सफाई है, इसलिए एक के बाद एक सभी संस्थाओं को कैप्चर कर रहे हैं।

गरीबों का देश पर गरीब नहीं
ये गरीबों का देश है मगर ये गरीब देश नहीं है। इस देश मे लाखों करोड़ रुपये हर दो तीन महीनों में 15-20 लोगों को दिया जाता है। छत्तीसगढ़ का अच्छा उदाहरण सामने है. क्या नहीं है छत्तीसगढ़ के पास, लेकिन ये यहां के लोगों का नहीं है। मेरे ऊपर सबसे बड़ा आक्रमण उस दिन शुरू हुआ जब मैं भट्टा परसौल गया,उस दिन के बाद में मेरे ऊपर आक्रमण किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.