ब्रेकिंग-राष्ट्रीय एसटीएससी आयोग के कथित सलाहकार शर्मा का इस्तीफ़ा

राष्ट्रीय एसटीएससी आयोग के अध्यक्ष अब भी मेहरबान

नई दिल्ली / रायपुर। राष्ट्रीय एसटीएससी आयोग के अध्यक्ष नंद कुमार साय के विवादास्पद कथित सलाहकार सत्यदेव शर्मा की अंततः आयोग के छुट्टी कर दी गयी है। शर्मा पर आयोग के कई मामलों में वसूली की शिकायत के अलावा नंदकुमार साय की हत्या के षड्यंत्र के फर्जीवाड़े में भी दिल्ली पुलिस ने शर्मा को संदेह के दायरे में रखा था। सत्यदेव शर्मा के खिलाफ लगातार आ रही गंभीर शिकायतों से आयोग की छवि पर भी खासा असर पड़ रहा था। जिसके बाद आयोग ने सत्यदेव शर्मा से इस्तीफा ले लिया है। अपने इस्तीफ़े में भी शर्मा ने माना कि उनके खिलाफ लगातार शिकायते आ रही थी जिस वजह से आयोग की छवि खराब हो रही थी।

किए गए खर्च की होगी वसूली
आयोग में सत्यदेव शर्मा मानद सलाहकार के पद पर पदस्थ थे। आयोग द्वारा अध्यक्ष की सहमति से लाखों रुपये उनके हवाईयात्रा पर ख़र्च किये गए। यहां तक कि आयोग द्वारा जाने वाले जांच दलों का भी हिस्सा सत्यदेव शर्मा अवैधानिक रूप से बने। जिसके लिए वे पात्रता ही नही रखते थे। सत्यदेव शर्मा के इस्तीफे के बाद आयोग को हवाई यात्राओं पर खर्च किये गए अवैधानिक खर्च की वसूली भी की जानी है। लेकिन आयोग ने फिलहाल इसे ठंडे बस्ते में डाल कर रखा है।

फिर भी मेहरबां है अध्यक्ष
माना जा रहा है कि वसूली की तमाम शिकायतों और इस्तीफे के बाद भी जिस तरह सत्यदेव शर्मा पर आयोग अध्यक्ष नंद कुमार साय मेहरबान है। और अपने साथ रखा है। इस वजह से आयोग भी सत्यदेव शर्मा के खिलाफ वसूली की प्रकिर्या को आगे बढ़ाने की हिम्मत नही जुटा पा रहा है। यही नही नन्दकुमार साय की हत्या के फ़र्ज़ी षड्यंत्र में भी दिल्ली पुलिस द्वारा संदेह में रखे गए सत्यदेव शर्मा पर आयोग आगे कोई कार्यवाही नही कर रहा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.