आख़िर क्यों भूपेश बघेल के पिता के लिए कांग्रेस की तरफ से ज़ारी हुआ फरमान…

लिखा : भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल के साथ किसी भी गतिविधि में कांग्रेसजन भाग न ले

रायपुर। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के पिता से कांग्रेसियों को दुरी बनाने का फरमान जारी हुआ है। भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ मीडिया विभाग के चेयरमैन शैलेश नितिन त्रिवेदी के हाथों ये फरमान ज़ारी हुआ है। प्रदेश कांग्रेस के द्वारा जारी परिपत्र में कहा गया है कि ’’प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं है। न ही उनको कांग्रेस पार्टी की ओर से किसी भी प्रकार की गतिविधि संचालित करने के लिये अधिकृत किया गया है। अतः नंदकुमार बघेल के साथ किसी भी गतिविधि में कांग्रेसजन भाग न ले। समस्त जिला, शहर, नगर एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षगण एवं समस्त प्रदेश मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ-विभाग के अध्यक्षगणों को एक परिपत्र में कहा गया है कि नंदकुमार बघेल के साथ किसी भी प्रकार की गतिविधि में शामिल होने पर अनुशासनात्मक कारवाई की जायेगी। ’’

गौरतलब है कि भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल लगातार विवादित बोल से सुरुखियों में रहे है। हाल ही में नंदकुमार ने जातीय समीकरण का हवाला देते हुए प्रदेश कांग्रेस को 39 सीटें ओबीसी वर्ग को देने की वकालत की थी। साथ उन्होंने कुर्मी बाहुल्य इलाकों में कुर्मी कैंडिडेट उतारने की नसीहत भी कांग्रेस को दी थी।
इतना ही नहीं नंदकुमार बघेल कई दफे अपने पुत्र भूपेश के खिलाफ पार्टी के भीतर ही साजिश की बात भी कहा चुके है। ऐसे में अब पार्टी और भूपेश की सहमति से नंदकुमार बघेल से पार्टी कार्यकर्ताओं को दुरी बनाए रखने का फरमान ज़ारी किया गया है।

ये है नंदकुमार के बिगड़े बोल
0 राहुल को छोटा बेटा बताते हुए कहा – कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उनके छोटे बेटे हैं और भूपेश बड़ा बेटा।
0 पार्टी के भीतर बेटे के लिए साजिश को लेकर कहा था – अपने लॉबिंग करे तो ठीक, लेकिन साजिश नहीं करना चाहिए।
0 राहुल गांधी को भी सलाह दी थी कि वो जनेऊ पहनना छोड़ दे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.