प्रदेशभर के शराब दूकानों में आबकारी के छापे मचा हड़कंप

महंगी शराब की शिकायत पर कार्यवाही, प्लेसमेंट एजेंसी पर भी जुर्माना

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर आबकारी विभाग ने प्रदेश भर के मदिरा दुकानों की सघन जांच की। आबकारी अफसरों के मुताबिक राज्य स्तरीय उडऩदस्ता द्वारा माना, अभनपुर, मालवीय रोड़, टिकरापारा, लाखेनगर, पुरानीबस्ती तथा टाटीबंध मदिरा दुकानों की सघन जांच की गई। उडऩदस्ता द्वारा अधिक दर पर शराब विक्रय के तीन प्रकरण कायम किए गए और इन दुकानों के ओवर रेट में शराब बेचने वाले कर्मचारियों को तत्काल बर्खास्त कर दिया गया है। इसके आलावा आबकारी के उड़नदस्ते ने प्लेसमेंट एजेंसी पर 2 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है।


रायपुर संभागीय उडऩदस्ता आबकारी टीम द्वारा रायपुर जिले के देशी-विदेशी मदिरा दुकान मांढर में देशी मदिरा प्लेन और मसाला को निर्धारित मूल्य से 10-10 रूपए अधिक दर पर बेचते हुए पाए जाने पर दो कर्मचारियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। साथ ही अधिक दर पर मदिरा विक्रय होना पाये जाने पर जिले में नियुक्त प्लेसमेंट एजेंसी के विरूद्ध प्रकरण कायम करते हुए सीएसएमसीएल द्वारा दो लाख रूपए का जुर्माना लगाया है।

सब जगह ठीक राजधानी रायपुर में गड़बड़
संभागीय उडऩदस्ता आबकारी, बिलासपुर की टीम द्वारा सीपत, राजकिशोर नगर, सरकंडा, अशोक नगर तथा वसुंधरा नगर स्थित मदिरा दुकानों की जांच की गई। मगर इन दुकानों में उचित दर पर ही शराब की बिक्री पाई गई। इसी तरह संभागीय उडऩदस्ता आबकारी बस्तर की टीम द्वारा भी 15 मदिरा दुकानों की जांच की गई और जांच में मदिरा दुकानों में उचित दर पर विक्रय होना पाया गया। लेकिन राजधानी की ही दुकानों में शराब ओवर रेट में बिकती मिली।