मप्र के ग्वालियर में टीशर्ट-जींस पहन दफ्तर नहीं जा सकेंगे अफसर-कर्मचारी

सरकारी अफसरों और कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोेड

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर संभाग में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को शालीन और गरिमामय परिधान पहनकर कार्यालय आने की हिदायत दी गई है। साथ ही ‘फैंटेड जींस’ और ‘टीशर्ट’ पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है। संभाग के आयुक्त एम बी ओझा ने एक आदेश जारी कर संभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि सभी शासकीय सेवकों गरिमापूर्ण, शालीन एवं औपचारिक परिधान पहनकर शासकीय कार्यालय में दायित्व निर्वहन करें, जो इस आदेश की अवहेलना करते है उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए।

उन्होंने एक अधिकारी द्वारा फैंटेड जींस और टीशर्ट पहनने का जिक्र करते हुए कहा है कि उनके द्वारा अशोकनगर जिले के भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर जैसे वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बैठक में फैंटेड जीन्स पहनकर उपस्थित होना उक्त कृत्य शासकीय सेवक के पद की गरिमा के विपरीत होकर अमर्यादित आचरण की ओर इंगित करता है, जो उचित नहीं है।

संभाग आयुक्त ओझा ने संभाग के सभी संभागीय अधिकारियों एवं जिला कलेक्टरों को भेजे गए पत्र में निर्देश दिए हैं कि शासन के निर्देशानुसार सभी शासकीय कार्यालयों में शासकीय सेवक गरिमापूर्ण शालीन एवं औपचारिक परिधान पहनकर ही अपने दायित्वों का निर्वहन करें, यह सुनिश्चित किया जाए।

इन निर्देशों की जो अधिकारी व कर्मचारी अवहेलना करते है, उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने हेतु सक्षम अधिकारी को प्रस्ताव भेजे जाएं।

उल्लेखनीय है कि 20 जुलाई 2020 को प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक में मंदसौर जिले के वन मण्डलाधिकारी द्वारा अशालीन परिधान (टीशर्ट) पहनकर शामिल होने पर मुख्यमंत्री सहित मुख्य सचिव द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों को शालीन, औपचारिक एवं गरिमापूर्ण परिधान पहनकर कार्यालय में आने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं।

(आईएएनएस)

संबंधित पोस्ट

विकास दुबे मप्र के उज्जैन में गिरफ्तार, दो साथी मुठभेड़ में मारे गए

मप्र : पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू कांग्रेस में लौटे

मप्र : ट्रक में छुपकर जारहे मजदूरों का नरसिंहपुर में ट्रक पलटा, 5 की मौत

मप्रः शादी के लिए पंडित मिला नहीं, महिला पुलिस अफसर ने गूगल के सहारे लगवाए फेरे

मप्र : पन्ना के क्वारंटीन सेंटर में युवक ने की खुदकुशी

मप्र : कोरोना पाजीटिव कर्मचारियों की लगा दी ड्यूटूी

मप्र : पुलिस जवान 450 किमी पैदल चलकर पहुंचा ड्यूटी पर

मप्र को मिला घड़ियाल स्टेट का दर्जा, देश भर में अव्वल

एमपी पीएससी परीक्षा में विवादित सवाल पूछने वाले पर कार्रवाई होगी : कमलनाथ

मप्र में मुफ्त में कई ने देखा छपाक और तानाजी

CAA और NRC के खिलाफ कांग्रेस का शांतिमार्च, सीएम बोले-मप्र में लागू नहीं होने देंगे

भूपेश की हुंकार- विदेश घूमने वाले नेता है मोदी