Video-रायगढ़: जिन्दल स्टील एंड पावर प्लांट को कुर्क करने का आदेश

39 करोड़ 45 लाख से अधिक है नगर निगम टैक्स  बकाया

रायगढ़| कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद नवीन जिंदल की पतरापाली स्थित कम्पनी जिन्दल स्टील एंड पावर प्लांट को नगर निगम आयुक्त ने कुर्क करने का आदेश जारी किया है| कम्पनी ने नगर निगम द्वारा निर्धारित टैक्स समय पर जमा नहीं किया जा रहा है| उस पर 39 करोड़ लाख से अधिक से ज्यादा बकाया है|

जिन्दल स्टील एंड पावर प्लांट को नगर निगम द्वारा निर्धारित टैक्स समय पर जमा नहीं करना भारी पड़ गया है। आज निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने प्लांट को कुर्क करने के आदेश जारी करते हुए आगामी 11 नवम्बर तक कार्यवाही करने के लिए अपने अधिकारी को कहा है।

बता दें कि पूर्व में नगर निगम कार्यालय से पतरापाली जिन्दल पॉवर प्लांट की विभिन्न विभागों के निर्माण कार्य में संपत्ति कर पटाने के लिए नोटिस जारी किया था। निगम के आयुक्त के अनुसार ये बकाया राशि  39 करोड़ 45 लाख75हजार 737 रुपये की है।

आयुक्त आशुतोष पांडेय के मुताबिक इस बकाया राशि के भुगतान जमा करने के लिए कहा जा रहा था लेकिन प्रबंधन इस मामले में गम्भीरता नही दिखा रहा था। जिसके चलते आज शाम आयुक्त आशुतोष पांडेय ने अपने इंजीनियर ए के तिग्गा को एक आदेश दिया जिसमें जिन्दल प्लॉट को कुर्क कर बकाया राशि निगम कार्यालय में जमा करने को कहा है।

इस आदेश में आयुक्त ने आगामी  12 नवम्बर तक पालन करने के लिए कहा है। इस समयावधि के बीच प्लांट की संपत्ति की नीलामी कर राशि वसूलने के आदेश शामिल है।आयुक्त के अनुसार ये कार्यवाही धारा 175 के तहत की गई हैं।