गरीब तबके को बेहतर सुविधा देने का प्रयास है अंत्योदय एक्प्रेस-गोहांई


रायपुर। छत्तीसगढ़ को मिली नई रेल सुविधा की शुरुवात आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने की। रायपुर से हरी झंडी दिखाते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई द्वारा अंत्योदय एक्सप्रेस को रायपुर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रोज़ाना दुर्ग से चलने वाली इस ट्रेन का नंबर अप लाइन के लिये 22895 और डाउन लाइन के लिये 22896 रहेगा।
अंत्योदय एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्रीय रेल राज्यमंत्री राजेन गोहांई ने कहा कि पीएम मोदी गरीबों के लिए काम कर रहे हैं। हम गरीब तबके के लोगों को भी अच्छी सुविधा देना चाहते हैं। हमारी सरकार कमजोर वर्ग के लोगों को भी किसी चीज से वंचित नहीं रखेगी। राजेन गोहांई ने रमन सरकार के कामकाज की तारीफ की। गोहांई ने कहा कि बीते तीन कार्यकाल से सीएम डॉ रमन सिंह प्रदेश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। रायपुर आज देश के मानचित्र में विकसित शहरों में शुमार हो गया है।

दीनदयाल के सपनो वाली ट्रेन-डॉ रमन
सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय के सपनो को साकार करने वाली ट्रेन है अंत्योदय एक्सप्रेस। पीएम मोदी और रेल मंत्रालय ने बड़ी सौगात छत्तीसगढ़ को दी है. इसके लिए मैं प्रधानमंत्री और रेल मंत्री को धन्यवाद देता हूँ।

ये रहेगा रुट
दुर्ग से छूटने के बाद यह ट्रेन रायपुर, बिलासपुर,पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर, झांसी, सफदरजंग(दिल्ली), रोहतक, जिंद, जाखल, मानसा, भटिंडा, फरीदकोट होते हुए फिरोजपुर कैंट पहुंचेगी। इसी प्रकार फिरोजपुर से यह ट्रेन गुरुवार को आधी रात 12.20 पर छूटेगी और इन्हीं स्टेशनों से होते हुुए शुक्रवार को सुबह 6.30 बजे दुर्ग पहुंचेगी।