नक्सल ऑपरेशन में मिली बड़ी सफ़लता, 8 नक्सली ढ़ेर


रायपुर / बीजापुर। आज सुबह करीब 6ः30 बजे छत्तीसगढ़ के बीजापुर के इलमिडी थानाक्षेत्र के आइपेंटा के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। सुरक्षा बलों ने 6 वर्दीधारी महिला नक्सलियों सहित 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया। करीब 2 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को किसी प्रकार की कोई हानि की पुष्टि नक्सल डीएम डीजी अवस्थी ने की है। अवस्थी ने इस पूरे आपरेशंस में एयरफोर्स के सहयोग का जिक्र किया। डीएम अवस्थी के मुताबिक आज भी एयरफोर्स के पायलट ने जिस तरह से अपनी जान पर खेलकर घोर नक्सल क्षेत्र में हेलीकाप्टर को लैंड किया और फिर नक्सलियों की डेडबॉडी को लिफ्ट किया, अपने आप में वो उल्लेखनीय और जांबाजी से भरा है। डीएम अवस्थी ने कहा कि ये पूरा आपरेशंस तेलंगाना ग्रे-हाउंड और छत्तीसगढ़ पुलिस जिसमें एसटीएफ, डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ और कोबरा के जवान शामिल थे, उनके साथ हुई है।

अवस्थी ने राजधानी में एक प्रेस काॅंफ्रेंस कर मुठभेड़ से जुड़ी जानकारी साझा करते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार बड़े स्तर पर नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। उसी के तहत आज की कार्रवाई में 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। घटना स्थल से 1 एसएलआर, 1 303 रायफल, 4 एसबीबीएल, 6 राॅकेट लांचर, 3 एचई ग्रेनेड, नक्सल साहित्य सहित भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की गई है।
अवस्थी ने ये भी दावा किया है कि पूरी मुठभेड़ 2 घंटे से ज्यादा चली, लिहाजा इस दौरान अगर कुछ बड़े नक्सलियों को भी गोली लगी हो, और उन्हें लेकर भागने में नक्सली सफल हो गये हों, तो इस पर कह पाना अभी संभव नहीं है। अवस्थी के मुताबिक इस मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के घायल होने की आशंका है।