तस्वीरों में देखे पीएम मोदी का बीजापुर दौरा…

रायपुर। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर धुर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर पहुंचे। जहाँ से उन्होंने कई महत्वपूर्ण योजनाओं की सौगातें दी। तक़रीबन आधा दर्जन कार्यक्रम में शामिल होने से पहले मोदी ने राज्य और केंद्र सरकार के कामकाजों को खुद भी परखा। पीएम विजिट की इन तस्वीरों को मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने अपने ट्वीटर पर साझा किया। आइए देखते है उनकी कुछ तस्वीरें…

पहली तस्वीर
पहली तस्वीर साझा करते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा है ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई मुद्रा योजना से लाखों युवा अपनी उद्यमिता के सपने को साकार कर रहे हैं। इस योजनांतर्गत मोदी ने ग्राम जांगला के लकमुराम को मोबाइल दुकान व प्रेमलता को फैंसी स्टोर शुरू करने के लिए राशि प्रदान कर आशीर्वाद दिया।”

 

दूसरी तस्वीर
बस्तर नेट परियोजना की तस्वीर के साथ मुखिया ने लिखा “बस्तर नेट परियोजना के ज़रिए इंटरनेट से जुड़े जांगला ग्रामीण बीपीओ ने प्रदेश के दूरस्थ बीजापुर के युवाओं सुमन, आरती व गोविंद की आकांक्षाओं को उड़ान दी है। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर युवा को आत्मनिर्भर बनाने की नीति सफल हो रही है। ”

तीसरी तस्वीर
सीएम ने लिखा “बस्तर क्षेत्र में ग्रामीण बीपीओ की स्थापना से स्थानीय युवाओं हेतु रोजगार के नए द्वार खुल गए हैं। @DistrictBijapur के ग्राम जांगला में प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने महत्वाकांक्षी युवा बीपीओ कर्मचारियों के साथ बड़ी आत्मीयता से बात की और उनका उत्साहवर्धन किया।”

 

चौथी तस्वीर
मितानिन आयती पुनेम छत्तीसगढ़ की वो बेटी हैं जिन्होंने दुर्गम क्षेत्रों में संस्थागत प्रसव को प्रोत्साहित कर स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है। प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने कार्य के प्रति समर्पण के लिए उनकी सराहना कर उनका मनोबल बढ़ाया।

पांचवी तस्वीर
नई तकनीक के साथ-साथ परंपरागत कृषि विकास व विस्तार का मार्ग प्रशस्त करती है। लिंगुराम ठाकुर और बुधराम शासन की मदद और जैविक खेती के माध्यम से फ़सलों की पारंपरिक किस्मों के संरक्षण का कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री @narendramodi जी ने उनसे मुलाकात कर शुभकामनाएं दी।

 

छटवी तस्वीर
गंगालूर @DistrictBijapur की बेटियाँ सुनीता हेमला व अरुणा पुनेम 7 वें एशिया चैंपियनशिप सॉफ्ट बॉल प्रतियोगता में हिस्सा लेकर फिलीपींस में देश का परचम लहराने जा रही हैं। प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने आज इन बेटियों से मिलकर बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।