भाजपा का छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार ही योगदान -पुनिया

Raman Singh
रायपुर। कांग्रेस की चुनावी तैयारियां कराने पहुंचे छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल पुनिया ने सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है। पुनिया ने कहा कि भाजपा का छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार ही एक मात्र योगदान है। हिदुंस्तान में छत्तीसगढ़ से ज्यादा भ्रष्ट सरकार कोई नहीं है। सबसे भ्रष्ट सरकार यही सरकार है। जगह-जगह चर्चा है, गली-गली में इस बात की चर्चा है कि ये रमन सिंह की सरकार भ्रष्ट सरकार है। इन्होंने जो घोटाले किये, गरीबो को लिये बनी योजनाओं का लाभ गरीबो तक नहीं पहुंचने दिया। घोटाला करके अपनी जगह बने हुये है।
इधर संगठनात्मक कामकाजों का ब्योरा भी पुनिया ने लिया है। संकल्प शिविर, प्रशिक्षण शिविर जैसे शिविरों को लगभग पूरा कर लिया गया है। पुनिया ने कहा कि संगठन मजबूत करने के अभियान का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। राहुल गांधी जी का दौरा होने जा रहा है। वो भी बिलासपुर संभाग और दुर्ग संभाग में जो बूथ अध्यक्ष है, पारा-टोला प्रभारी है, वो उनसे रूबरू सीधे-सीधे होंगे। लोगो में उत्साह बड़ा इस बात को लेकर कर है कि पहली बार एक राष्ट्रीय अध्यक्ष है, उनसे सीधा-सीधा संवाद करेंगे। कांग्रेस ने संकल्प शिविर और संकल्प यात्रा जगह-जगह पर आयोजित किये है। कितनी जगह से पदयात्रा किये है, कितने जगह से जनयात्रा किये है कितनी जगह जनसभायें किये है, कितनी जगह पर जन अधिकार रैली की है, तो ये सिलसिला निरंतर चल रहा है लोगो के बीच में पहुंचने का काम निरंतर जारी है और हमेशा निरंतर जारी रहेगा।

90 सीटों की कर रहे तैयारी
हम 90 के 90 सीटो की तैयारी कर रहे है। 90 सीटो पर संकल्प शिविर लगा है अपने बूथ को मजबूत कर रहे है और उसके लिये पूरी तैयारी है और हमारा संकल्प है कि पूरे 90 के 90 सीट जीते तो कहां गठबंधन की गुंजाईश है। और जो छोड़ गये जिन्होंने पार्टी में रह के पार्टी को नुकसान पहुंचाये उनके साथ किसी तरह के समझौता करने का कोई प्रश्न नहीं है। अभी चर्चा नहीं है अभी कोई किसी तरह की गठबंधन की चर्चा नहीं कि है।

बूथ को मज़बूत बनाने फोकस
पुनिया ने कहा कि बूथ का संगठन मजबूत हो तो हम बूथ को जीतते है और हम हर बूथ को मजबूत बना दे तो हर बूथ जीतेंगे। हर विधानसभा जीतेंगे। संगठन को मजबूत करके की हम हर सीट को जीतेंगे और उसी के लिये संकल्प शिविर आयोजित किये दिये जा रहे है। जो बूथ कमेटियां बनायी है, बूथ अध्यक्ष बनाये गये है, और पारा-टोला अनुभाग के प्रभारी बनाये गये है, संकल्प शिविर उनका प्रशिक्षण शिविर है। उसी में उनको बताया जाता है कि निरंतर बूथ मैनेजमेंट कैसे किया जाये? कांग्रेस पार्टी का आजादी की लड़ाई में, देश के विकास में क्या योगदान है।

संबंधित पोस्ट

अजीत जोगी के खिलाफ दर्ज़ FIR पर अब 8 नवंबर को सुनवाई…

इंदौर के होटल में भयंकर आग, घंटों से मशक्क़त जारी

CM योगी से मिला कमलेश का परिवार, और होटल में बरामद हुए कुर्ते

रायपुर आ रही बस का एक्सीडेंट, आठ घायल, तीन गंभीर

हाईकोर्ट ने महिला आयोग सदस्यों को हटाने का आदेश किया निरस्त

पर्चा फेंक नक्सलियों ने मांगी माफी और दी चेतावनी…

अवैध रेत खननः लामबंद ग्रामीणों के कब्जे में हाइवा-कार

बिलासपुर रेलवे जोन से बम पार्सल…पर…

यह इश्क है गालिब…20 रुपये के स्टाम्प पर लिख दिया

कांकेर का सीताफल है खास, दूर-दूर तक पहुंच रही मिठास

SECL में एस.एम. चौधरी ने संभाला निदेशक (वित्त) का जिम्मा

पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को हाईकोर्ट से मिली राहत, जांच पर रोक…