फार्म हॉउस ब्लास्ट पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने की घेराबंदी

अंतागढ़। बुधवार को सुबह नक्सलियों ने सांसद विक्रम उसेंडी के अन्तागढ़ थानाक्षेत्र के बरेर्बेड़ा स्थित फार्म हाउस को आईडी ब्लास्ट कर नक्सलियों ने उड़ा दिया। इस दौरान फार्म हाउस में मौजूद कर्मचारियों से मारपीट भी की गई। आज मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह कांकेर जिले के अंतागढ़ में आम सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं । उसके पहले नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। वहीं मुख्यमंत्री अपनी इस सभा में आज अंतागढ़ को लाखों रुपए की सौगात भी देंगे 228 जोड़ों का सामूहिक विवाह भी होगा। इस हादसे के बाद सांसद उसेंडी वहा पहुंचे और उन्होंने ध्वस्त हो चुके मकान का ज़ायज़ा लिया। मुवायना बाद उसेंडी ने कहा कि मुख्यमंत्री की विकास यात्रा का विरोध नक्सली शुरू से ही कर रहे है। अपनी मौजूदगी दिखाने नक्सली इस तरह की हरकतें करते रहते है। नक्सली विकास कार्यों और मुख्यमंत्री के अंतागढ़ के कार्यक्रम का विरोध कर पाए इस के लिए ये सब कर रहे हैं। नक्सलियों ने सांसद विक्रम उसेंडी के फार्म हाउस को भी निशाना बनाया है। अंतागढ़ थानाक्षेत्र के बर्रेबेड़ा स्तिथ इस फार्म हाउस को नक्सलियों द्वारा आईडी ब्लास्ट कर उड़ाया है, साथ ही नक्सलियों द्वारा यहां मौजूद कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की गई है।

आईईडी बम भी बरामद
कांकेर जिले के ही छोटेबेठिया थाना के भोरघाट गांव के पास जवानों को सर्चिंग के दौरान पांच किलो का आईडी बम मिला है। जिसे नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से लगाया गया था. लेकिन जवानों की सूझबूझ से आज एक बड़ा हादसा टल गया है।

कांग्रेस ने की निंदा
अंतागढ़ के पास सांसद विक्रम उसेंडी के फार्महाउस में नक्सली हमले की कांग्रेस ने निंदा की है. विधायक धनेन्द्र साहू ने कहा कि ये निंदनीय है. साथ ही उन्होंने कहा कि नक्सलियों को रोकने में सरकार नाकाम है. साहू ने कहा कि नक्सलियों के सफाए के सरकार के दावे पर भी सवालिया निशान लग गया है. उन्होंने कहा कि सरकार अपने सांसद का घर बचा नहीं पा रही है, वो आम जनता को क्या सुरक्षा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने 25 मई से शुरू हो रही कांग्रेस की सकंल्प यात्रा को सुरक्षा देने की मांग की है।