विकास यात्रा : 11 नहीं अब 12 मई से होगी शुरु, राजनाथ होंगे शामिल

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की विकास यात्रा अब 11 की बजाए 12 मई को शुरू होगी । विकास यात्रा को एक दिन आगे सरकाने के पीछे दिल्ली से राजनाथ की हामी को बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो 11 तारीख को राजनाथ सिंह अपने स्थानीय कार्यक्रमों में व्यस्त है और शेष दिग्गजों का कर्नाटक दौरा भी ज़ारी है लिहाज़ा यात्रा की तारीख को एक दिन आगे बढ़या गया है। हालांकि यात्रा का समापन अपने मुकर्रर तारीख में ही किया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिश ने बताया कि विकास यात्रा का शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह करेंगे, यात्रा के श्रुवाती कार्यक्रम बीमें भी मामूली बदलाव किया गया है। यात्रा अब 11 की जगह 12 मई को शुरू होगी।
इधर कौशिक ने सभी संगठन के मोर्चा प्रकोष्ठों को विकास यात्रा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश ज़ारी कर दिए है। यात्रा के दौरान होने वाली आम सभा, स्वागत सत्कार समेत तमाम तरह की जिम्मेदारियां सौपी गई है।

होंगे कई लोकार्पण और भूमिपूजन
सूबा-ए-सदर विकास यात्रा के दौरान कई महती योजनाओं और कामकाजों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे। सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को सामग्री का वितरण भी किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी है। वहीं सभा स्थलों पर विभिन्न विभागों द्वारा विकास प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।