जब भड़क कर मंच से पुनिया ने पढ़ दिए दावेदारों के नाम….

लोरमी। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया संकल्प शिविर के दौरान अचानक भड़क गए। ग़ुस्सा इतना ज़्यादा था कि पुनिया लोरमी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे संकल्प शिविर में ही दावेदारों के नामों को सार्वजानिक कर दिया। मंच से पुनिया ने एक एक कर दर्ज़नभर दावेदारों के नाम सार्वजिक करने के बाद बोले – पार्टी आपकी है तो दावेदारी करना ठीक है, लेकिन कांग्रेस पार्टी को मज़बूत करने वालों पर भरोसा जताएगी। इतना कहने के बाद पुनिया ने बग़ैर किसी का नाम लिए पार्टी के जयचंदों के लिए भी एक लाइन का सन्देश देते हुए ये भी साफ़ कर दिया कि कांग्रेस को हराने वालों को भी हम बाहर का रास्ता दिखागें।
दरअसल चुनावी साल होने की वज़ह से प्रभारी पुनिया लगातार प्रदेश के दौरे पर है। ऐसे में उन्हें हर विधानसभा में होने वाले संकल्प शिविर और तमाम तरह के कार्यक्रमों के दावेदार अपना बायोडाटा थमा रहे है। हर विधानसभा में कांग्रेस के लगभग दर्ज़नभर से ज्यादा दावेदारी से पुनिया नाराज़ हो रहे है। उन्होंने पहले भी कई दफ़े कहा है कि कार्यकर्ता पार्टी को मज़बूत करने में ध्यान दें कौन चुनाव लड़ेगा और कौन नहीं इसका फैसला पार्टी आलाकमान ही करेगा।

ये है लोरमी के दावेदार
पुनिया लोरमी विधानसभा में हुए संकल्प शिविर के मंच से 12 दावेदारों का नाम गिनाएं। उनमें विद्यानंद चंद्राकर, सोनू चंद्राकर, सागर सिंह ठाकुर, शोभा कश्यप, भूपेंद्र साहू, राकेश तिवारी, मायारानी सिंह, पवन दास, लता रानी वैष्णव, मेनकुमार भार्गव, अनिल कुमार दास और अविनाश सिंह ठाकुर के नाम का उल्लेख किया।

सरकार पर साधा निशाना
संकल्प शिविर के दौरान पुनिया ने रमन सरकार पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में हर मंत्री भ्रष्ट हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर मंत्री का काला चिटठा इक्कठा कर रही है भाजपा के हर विधायक के खाता हमने तैयार कर लिया है। समय आने पर उसे हमें सीधे जनता को सौपेंगे। इस संकल्प शिविर कार्यक्रम में भीषण गर्मी के बाद भी अच्छी खासी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे।