बस्तर में फिर एक नक्सल हत्या…ये बताई वज़ह

डब्बाकोंटा गांव के मडकम रोहित को नक्सलियों ने मारा

जगदलपुर। बस्तर में आज फिर पुलिस मुखबिर बताकर एक युवक की नक्सलियों ने हत्या कर दी। दंतेवाड़ा में जारी चुनाव के बीच सुकमा जिले के डब्बाकोंटा में आज सोमवार सुबह नक्सलियों ने एक युवक की हत्या कर दी। हत्या के बाद मृत युवक के परिजनों को घटना की रिपोर्ट कराने पर जान से मारने की धमकी दी है।
पुलिस के मुताबिक नक्सलियों के एक दल ने डब्बाकोंटा गांव के मडकम रोहित को पुलिस मुखबिरी के शक में परिजनों के सामने हत्या कर दी। साथ ही परिजनों को इस घटना की पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी है। फिलहाल घटना की शिकायत पुलिस को कर दी गयी है जिसके बाद मौके पर सुकमा पुलिस पहुंची हुई है।


ज्ञात हो कि एक दिन पहले ही बीजापुर जिले में एक स्कूली छात्र की जनअदालत लगाकर हत्या कर दी थी। बासागुड़ा थाना क्षेत्र के तीम्मापुर गांव से नक्सली 16 सितंबर को 10 वीं कक्षा के छात्र रमेश कुंजाम को अगवा कर ले गए थे। उसी दिन शाम को गांव में जनअदालत लगा कर सभी गांव वालों के सम्मुख ही, उसे पुलिस का मुखबिर बताते हुए धारदार हथियार से गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया था। हत्या के बाद शव गांव में ही फेंक दिया गया था। सूचना मिलने पर छात्र के परिजन एवं ग्रामीण घटना स्थल पहुंचे औऱ शव को अपने साथ ले जाकर तर्रेम गाँव में अंतिम संस्कार कर दिया। नक्सलियों के भय के कारण परिजन एवं ग्रामीणों ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवायी थी।