Big News : नक्सली नेता आजाद की पत्नी सुजाता गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ समेत आधा दर्जन राज्यों में थी सक्रिय

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। नक्सल नेता आजाद की पत्नी सुजाता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी की पुष्टि बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने भी की है। मिली जानकारी के मुताबिक आजाद देश के बड़े नक्सल नेताओं में शुमार है, और उसकी पत्नी की सक्रियता भी माओवादी संगठन में लगातार कई सालों से देखी जा रही थी। जिनकी गिरफ्तारी के लिए देश के तमाम नक्सल प्रभावित राज्यों की पुलिस काफी लंबे समय से प्रयास कर रही थी।


गिरफ्तार महिला नक्सली सुजाता उर्फ नागाराम रूपा को नक्सली संगठन के तेलंगाना स्टेट कमेटी का सचिव बताया जाता है। सुजाता देश के कई बड़े नक्सल हमलों में शामिल होने के साथ ही माओवादियों घटनाओं की मास्टरमाइंड भी रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने यह दावा किया है कि सुजाता छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और उड़ीसा में भी सक्रिय है। बीजपुर एसपी दिव्यांग पटेल ने इस गिरफ्तारी की पुष्टिकर जानकारी देते हुए बताया कि तेलंगाना पुलिस ने वारंगल में सुजाता को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद प्रोडक्शन वारंट में छत्तीसगढ़ पुलिस ने बीजापुर लाया है।

खंगाल रहे अंदुरुनी जानकारी
तेलंगाना में हुई इस अहम महिला नक्सली सुजाता की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ की रणनीति बना रही है। पुलिस सुजाता से छत्तीसगढ़ में घटित हुए कई बड़ी घटनाओं में अहम खुलासे होने की उम्मीद कर रही है। वही प्रदेश के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप, हाइड आउट्स एरिया और सर्वाइवल कैंप के इनपुट्स लेने में जुटी है।