Breaking : “मरकाम” को प्रदेश कांग्रेस की कमान

एआईसीसी ने ज़ारी किया नियुक्ति आदेश

रायपुर। लंबे समय से लग रहे क़यासों के बाद आखिरकार छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी में नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी गई है। राहुल गांधी की सहमति के बाद छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कमान कोंडागांव से विधायक मोहन मरकाम को सौंपी गई है। इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर से उनकी नियुक्ति का आदेश भी जारी कर दिया गया है।

                  इस नियुक्ति आदेश को पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जारी किया है। जिसमें मोहन मरकाम के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से नियुक्ति की बात कहते हुए पूर्व पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के काम काजो की भी सराहना की गई है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के बाद भी नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान होना था, लेकिन राहुल की नाराजगी और इस्तीफे की वजह से इस नियुक्ति में देर हुई, और आखिरकार मोहन मरकाम को प्रदेश की कमान सौंपी गई है।

कौन है मरकाम
मोहन मरकाम के राजनीतिक जीवन को अगर देखा जाए तो साल 2013 में कोंडागांव से विधायक चुने गए थे और साल 2018 में भी उन्होंने प्रचंड मतो से जीत हासिल की। मरकाम ने दोनों दफे भाजपा की दिग्गज नेत्री लता उसेंडी को पटखनी दी थी। उनके निजी जीवन की अगर चर्चा की जाए तो बतौर एलआईसी विकास अधिकारी उन्होंने काम काज की शुरुवात की थी। मरकाम शिक्षाकर्मी के तौर पर भी काम कर चुके है। 50 वर्ष की उम्र के इस नेता की सक्रियता ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर विधायक रहने तक लगातार डिकी है। उन्होंने सदन से लेकर सड़क तक जनता के लिए आवाज़ उठाई है, जिसके बाद उन्हें पीसीसी चीफ जैसे ओहदे पर बिठाने का जिम्मा एआईसीसी ने लिया।