धमतरी हादसे में सीएम ने जताई संवेदना, किया मुवावज़े का ऐलान

मृतकों को एक एक लाख, गंभीर घायलों को मिलेेंगा 25-25 हज़ार मुवावज़ा

रायपुर। धमतरी एवं बालोद जिले की सीमा के समीप हुई दो बसों की भिड़ंत में मृतक और घायल परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। मुखिया ने हादसे में मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रूपए और गंभीर रूप से घायलों को 25-25 हजार रूपए देने का ऐलान किया है। साथ ही अन्य घायलों को 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाने की घोषणा की है।

              हादसे के बाद घायलों को जिला चिकित्सालय धमतरी में भर्ती कराया गया है, जबकि गम्भीर रूप से घायल हुए सात यात्रियों को मेकॉहारा रायपुर रिफर किया गया है। कलेक्टर रजत बंसल एवं एस.पी. बालाजी राव ने घायलों का हालचाल जानने जिला चिकित्सालय पहुंचकर उनके बेहतर से बेहतर उपचार के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया।

राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-30 पर धमतरी जिले की सरहद से लगे बालोद जिले के ग्राम चिटौद के पास आज सुबह जगदलपुर से रायपुर आ रही कांकेर रोडवेज के बस क्रमांक सी.जी. 09 एफ 6003 एवं रायपुर से जगदलपुर की ओर जा रही पायल ट्रेवल्स के बस क्रमांक सी.जी. 07 ई 8090 में आमने-सामने से टक्कर हो गई। इनमें सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई है, जिनमें से एक वाहन चालक धमेन्द्र ठाकुर (निवासी जिला- रीवां मध्यप्रदेश) तथा दूसरे मृत व्यक्ति की शिनाख्ती फिलहाल नहीं हुई है। उक्त सड़क दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल हुए सात यात्रियों को रायपुर स्थित पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रिफर किया गया है। शेष घायल यात्रियों की जानकारी ली जा रही है।