दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांगेस 6932 मतों से आगे,भाजपा पीछे

देवती कर्मा और ओजस्वी के बीच है मुकाबला

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा उपचुनाव का नतीजा आज आएगा। जिसके लिए मतगणना की शुरुआत हो चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार उपचुनाव की मतगणना 20 राउंड में की जाएगी। मतगणना दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय के डाइट परिसर में सुबह आठ बजे से चल रही है। रुझान में कांग्रेस पहले राउंड से ही आगे चल रही है। पहले चरण में डाक मतपत्रों की गिनती की गई है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा ने भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मण्डावी को पीछे छोड़ दिया है। प्रथम चरण की मतगणना में बीजेपी को 1511 मत प्राप्त हुए वही कांग्रेस को 3267 मत प्राप्त हुआ है।

छठवे चरण की मतगणना शुरू
उपचुनाव के नतीजों में अब तक पांच चरणों के मतों की गणना हो चुकी है। जिसमे कांग्रेस के प्रत्याशी देवती कर्मा दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी बूथों पर बढ़त बनाई हुई है। चौथे चरण की मतगणना के बाद कांग्रेस इस क्षेत्र में 6700 मतों से आगे है। उल्लेखनीय है की पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में दिवंगत भीमा मांडवी भाजपा से जीत हासिल की थी। भीमा ने कांग्रेस के प्रत्याशी देवती कर्मा को महज 2071 मतों से पराजित किया था। लेकिन इस बार के उपचुनाव में पांचवे चरण की शुरुआत होते तक कांग्रेस की प्रत्याशी भाजपा के प्रत्याशी आगे हैं। अब पांचवे चरण की समाप्ति पर कांग्रेस 6932 मतों से आगे चल रही है।

कांग्रेस में ख़ुशी
दंतेवाड़ा उप चुनाव में लगातार पांचवे चरण तक कांग्रेस की बनी बढ़त को देखते हुए कांग्रेस में काफी ख़ुशी देखी जा रही है।स्थानीय कांग्रेस नेताओं के अलावा प्रदेश स्तर के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी भी धीरे धीरे बढ़ने लगी है।पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मतगणना अपने नेताओं के साथ मौजूद है। कार्यकर्ताओं के चेहरे पर जीत की ख़ुशी साफ़ झलक रही है। मतगणना में कांग्रेस के बढ़त को कांग्रेस का बेहतर चुनावी प्रदर्शन मन जा रहा है।