Dantewada By Election:दंतेवाड़ा उपचुनावः अब घर-घर संपर्क

आज शाम रुका चुनाव प्रचार

जगदलपुर। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार शनिवार दोपहर बंद हो गया। अब प्रत्याशी घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।
इस उपचुनाव में 9 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें एनसीपी से अजय नाग, भाजपा से ओजस्वी भीमा मंडावी, कांग्रेस से देवती कर्मा, सीपीआई से भीमसेन मंडावी, छजकां से सुजीत कर्मा, बीएसपी से हेमंत पोयाम, आम आदमी पार्टी से बल्लूराम भवानी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से योगेश मरकाम, वहीं एक निर्दलीय उम्मीदवार सुदरू राम कुंजाम हैं।

कांग्रेस-भाजपा ने झोकी ताकत
सोमवार को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान से 48 घंटे पूर्व सार्वजनिक तौर पर चुनाव प्रचार प्रतिबंधित किया गया है। कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, भाकपा, आम आदमी पार्टी, निर्दलीय प्रत्याशी सभी ने चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगा दिया। भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रचार की कमान संभाली। उक्त शीर्ष नेताओं के साथ ही संगठन के आला नेता भी जुटे रहे। इनमें भाजपा से पूर्व लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत और कांग्रेस से पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम मुख्य रहे।

समर्थन के लिए रोड शो
किरंदुल-गीदम में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रोड शो कर भाजपा के लिए समर्थन मांगा। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मेटापाल और नकुलनार में आमसभा ली। सीएम ने कल शुक्रवार को गीदम रोड शो कर जनता से कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील की। आज अंतिम दिन उन्होंने बचेली में चुनावी सभा ली।