बैकुंठपुर में शुरू हुई गांधी विचार पदयात्रा, विधायक अंबिका सिंहदेव ने की अगवानी

पदयात्रा के साथ सुपोषण अभियान की भी हुई शुरुवात

कोरिया। कोरिया जिले के बैकुंठपुर जनपद में गांधी विचार यात्रा की शुरुआत बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव ने की। इस अवसर कलेक्टर डोमन सिंह, समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक अंबिका सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश महात्मा गांधी जी की 150वी जयंती के अवसर पर गांधी विचार यात्रा जारी है, उनके विचारों को घर घर तक पहुंचाया जा रहा है, इस यात्रा के लिए सबसे पहला नाम आमापारा का ही आया। उन्होंने कहा कि हर माता अपने बच्चों को यह सिखाती झूठ मत बोला सिखाया जाता है।

                     बच्चो को हम मारपीट नही करना कहते है यही अहिंसा है। हम सब उनकी विचारधारा पर चल रहे है। हम सबको बच्चो के सामने गुस्सा नही करना है, इससे बच्चे सीखते है और हिंसा फैलती है, हर काम की शुरुआत हमे घर से ही शुरू करनी है। अंबिका सिंहदेव ने कहा कि यदि समाज मे कुपोषण रहेगा, समाज कैसे आगे बढ़ेगा। इस संबंध में कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देश पर कार्यक्रम चलाया जा रहा है, कुपोषण से लड़ाई के लिए यह कदम है। राशन कार्ड का वितरण शुरू हो गया है छूटे लोगो का भी बन गया है, इस से हर किसी को लाभ मिलेगा। उन्होंने प्लास्टिक के उपयोग न करने को कहा गया।

महिलाओं को मिलेगा भोजन
विधायक अंबिका सिंहदेव ने 150 महिलाओं को गर्म भोजन करा कर शुरुआत की, अब चिह्नकित हितग्राहियों को आंगनबाड़ी केंद्रों में गर्म भोजन मिलेगा, इसके अलावा चलित चिकिसालय इकाई और मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना का शुभारंभ किया, नवीन राशन कार्ड का वितरण हितग्राहियों को भी किया। इसके अलावा प्लास्टिक के उपयोग न करने को लेकर प्लास्टिक के रावण बनाकर मुख्य अतिथि अम्बिका सिंहदेव के हाथों उसका दहन किया गया।