अजीत जोगी के खिलाफ दर्ज़ FIR पर अब 8 नवंबर को सुनवाई…

29 अगस्त 2019 को दर्ज़ हुआ था अजीत जोगी पर अपराध

बिलासपुर। हाईकोर्ट में लंबित अजीत जोगी के जाति की सुनवाई की तारीख एक बार फिर आगे बढ़ गई है। अजीत जोगी के जाति विवाद में दर्ज हुई FIR के खिलाफ उनके द्वारा एक याचिका दाखिल की गई थी जिसमें अब सुनवाई की अलगी तारीख 8 नवंबर को मुकर्रर कर दी गई है। जोगी के जाति प्रमाण पत्र को हाईपॉवर कमेटी के द्वारा खारिज किए जाने के बाद अजीत जोगी के खिलाफ अपराध दर्ज़ किया गया था। इस मामले में जोगी पर गिरफ़्तारी भी लगभग तय मानी जा रही थी, उससे पहले जोगी ने बिलासपुर हाईकोर्ट में अपने बचाव में याचिका दायर कर दी थी।


जाति ख़ारिज होने के बाद बिलासपुर में 29 अगस्त 2019 को जनता कांग्रेस सुप्रीमों अजीत जोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज़ हुई थी। ये प्राथमिकी जोगी पर छानबीन समिति की अनुशंसा पर की गई थी। जिसके बाद इस रिपोर्ट को चुनौती देते हुए जोगी ने हाईकोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था। कोर्ट में जोगी की तरफ से समिति की रिपोर्ट को गलत बताते हुए उन्हें चुनौती दी है।

कलेक्टर ने दर्ज़ कराई है एफआरआई
बिलासपुर सिविल लाईंस थाने में अपराध क्रमांक 559/19 दर्ज करते हुए अजीत जोगी के विरुद्ध धारा दस (1) सामाजिक प्रास्थिती प्रमाणीकरण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया था। अजीत जोगी के विरुद्ध यह FIR कलेक्टर की ओर से तहसीलदार ने दर्ज कराई थी।