दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, नक्सली ढेर, जवान की हार्टअटैक से मौत

दंतेवाड़ा इलाके के तुमकपाल इलाके की घटना, सर्चिंग जारी

दंतेवाड़ा। बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले से नक्सली मुठभेड़ की खबर आई है। दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ कटेकल्याण थाना क्षेत्र के तुमकपाल इलाके में डीआरजी और स्थानीय पुलिस बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है। जिसमें एक नक्सली के ढेर होने और दर्जन भर से ज्यादा नक्सलियों के घायल होने की खबर मिली है।

                   इस मुठभेड़ में जवान नक्सलियों पर भारी पड़ने लगे जिसे देख चकमा देकर नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। जिसके बाद डीआरजी के टीम स्थानीय पुलिस बल उक्त इलाके में सर्चिंग अभियान चला रही है। फिलहाल मौके से एक नक्सली के शव को बरामद कर लिया गया है, जिसेकी शिनाख्ती के लिए कैंप लाया जा रहा है।हालांकि इस मुठभेड़ में एक बुरी खबर यह भी रही कि मुठभेड़ के दौरान डीआरजी के एक सहायक कॉन्स्टेबल कैलाश नेताम की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसे मौके से कैंप की तरफ लाया गया है।

              इधर मुठभेड़ की सूचना पर दंतेवाड़ा जिला पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस बल और फ़ोर्स के जवानों को भी रवाना कर दिया था। मिली जानकारी के मुताबिक़ यह पूरा ऑपरेशन एडिशनल एसपी सूरजसिंह परिहार के नेतृत्व में चलाया गया था। सर्चिंग टीम अभी भी कटेकल्याण थाना क्षेत्र के तुमकपाल इलाके में नक्सलियों के होने की उम्मीद है। लिहाज़ा डीआरजी के जवान और स्थानीय पुलिस बल की सर्चिंग अब भी जारी है।