गोली से ज़ख़्मी हुई थी महिला नक्सली, ईलाज़ कराने पहुंची और गिरफ़्तार…

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के मानपुर इलाकें की है घटना

राजनांदगांव। राजनांदगांव पुलिस ने एक महिला नक्सली को गिरफ़्तार किया है। पुलिस की गोली से ज़ख़्मी हुई महिला नक्सली मानपुर अस्पताल में अपना इलाज कराने पहुंची थी। उसी वक़्त मुखबिर की सुचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक़ महिला नक्सली का नाम कमला बताया गया है, जो राजनांदगांव के आलावा बस्तर संभाग में हुई कई वारदातों में शामिल थी। मिली जानकारी के मुताबिक़ 12 अक्टूबर को मानपुर के बुकमरका में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

               जिसमें कई नक्सलियों के घायल होने की संभावनाएं डीआरजी और स्थानीय पुलिस ने जताई थी। इसे आशंका से पुलिस ने अस्पतालों और मेडिकल के नज़दीक अपना सुचना तंत्र फैला रखा था। इसी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने ये गिरफ्तारी की है। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में महिला नक्सली कमला के कमर में गोली लगी थी, जिसका इलाज कराने मानपुर अस्पताल पहुंची थी। हालाँकि इस महिला नक्सली की हालात डाक्टरों ने गंभीर बताई है।

धमाके की कर रहे थे प्लानिंग
गौरतलब है कि बीते शनिवार को ही बुकमरका जंगल में पुलिस नक्सल मुठभेड़ हुई थी। जिसमे नक्सली घायल होने के बाद जंगल की तरफ भागने में सफल हो गए थे, हालाँकि फ़ोर्स को मौके से सोलर प्लेट, आठ नग पिटठू, कुकर आईईडी, बैटरी इलेक्ट्रिक तार, बारूद सहित कई अन्य दैनिक उपयोग के सामान मिले थे। जिससे किसी ब्लास्ट की तैयारी का अंदेशा पुलिस ने जताया है।