Weather Alert : छत्तीसगढ़ में होगी भारी बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी

अगले 48 घंटे छत्तीसगढ़ में जमकर बरसेंगे बादल

रायपुर। मानसून की शुरुआत से ही छत्तीसगढ़ में बादल झमाझम बरस रहे है। वहीं अगले 24 घंटे में भी जबरदस्त बारिश होने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग के रायपुर केंद्र द्वारा जारी चेतावनी के मुताबिक अगले 24 घंटे में अति से भारी बारिश होने की संभावना है।

        वही कई संभागों में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की गई। मौसम विभाग से 6 जुलाई यानी कल के लिए ऑरेंज अलर्ट ज़ारी किया गया है। ज़ारी अलर्ट के मुताबिक़ सुबह से ही राजधानी रायपुर में अगले 24 घंटे रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई गई है।


मौसम विभाग ने कोरिया, कांकेर, कोंडागांव, बस्तर, नारायणपुर, कवर्धा और बेमेतरा जिलों में भारी से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। 6 जुलाई को इन जिलों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए मौसम विभाग में प्रदेश के राहत आयुक्त को इसकी सूचना भी दी है।

कल भारी बारिश के आलावा 7 तारीख को भी कोरिया, सरगुजा, बलरामपुर, जशपुर, मुंगेली, बिलासपुर और कोरबा जिलों में मध्यम से अति बारिश की चेतावनी दी गई है। इन जिलों में हवाओं के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है। हालाँकि इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट ज़ारी किया है।