Weather Alert : छतीसगढ़ में तेज़ हवा के साथ होगी भारी बारिश

छत्तीसगढ़ के चार संभागों में मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्री मानसून की दस्तक के साथ ही गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के रायपुर केंद्र के द्वारा जारी इस अलर्ट में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है।

Weather Alert छतीसगढ़         वहीं अगले 48 घंटे के लिए एक-दो स्थानों पर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए छत्तीसगढ़ सरकार के राहत आयुक्त को पत्र में अगले 24 घंटे के लिए सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग के कई जिलों में ये अलर्ट जारी किया गया है। इन संभागों में से एक से दो स्थानों पर गरज चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से या उससे भी अधिक तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं इन्हीं स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की चेतावनी भी मौसम विभाग ने जारी की है।

48 घटे का यलो अलर्ट
वहीं विभाग द्वारा अगले 48 घंटों के लिए जो चेतावनी जारी की गई है। उसमें विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें प्रदेश के 12 स्थानों पर गरज चमक के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और प्रदेश के एक दो स्थानों पर देश से भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई हैं। लिहाजा इसके लिए विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार के राहत आयुक्त को भी पत्र जारी किया गया है।