वोट डालने पहुंची 96 साल की जमुनादेवी, कनाडा से आया यश नायडू का परिवार

नगरीय निकाय चुनाव में बुजुर्ग और युवा बढ़ चढ़कर कर रहे है मतदान

रायपुर। राजधानी रायपुर में निकाय चुनाव के लिए हो रहे मतदान में मतदाताओं का जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। पहली दफा अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवाओं में जहां जोश दिखाई दे रहा है। वही वृद्धजन और दिव्यांगों में भी अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी के अहसास के साथ मतदान केंद्र तक पहुंच रहे है। राजधानी के खम्हारडीह क्षेत्र में वार्ड क्रमांक 31 नेताजी सुभाष चंद्र वार्ड में 96 वर्षीय जमुनादेवी जोतवानी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची, और सपरिवार उन्होंने वोट डाला। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि मैं एक जिम्मेदार नागरिक हूँ, अपनी जिम्मेदारी निभाने यहाँ पहुंची हूँ। मेरे बच्चों के साथ मैंने अपना वोट डाला है।

इधर वार्ड क्रमांक 57 पंडित भगवती चरण शुक्ल वार्ड में रायपुर से कनाडा में रहने वाला एक परिवार अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचा है। यश नायडू का यह परिवार कनाडा में रह रहा है, लेकिन नगरी निकाय चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए यश नायडू सपरिवार राजधानी रायपुर पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

                  यश ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मैं प्रत्येक व्यक्ति से अपने वोट के सही इस्तेमाल की अपील करता हूं। हर व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना ही चाहिए।

दिव्यांगों के लिए पूरी व्यवस्था
राज्य निर्वाचन आयोग ने हर मतदान केंद्र में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाओं की सुविधा के लिए ख़ासा इंतज़ाम किया है। व्हील चेयर, रैम्प और स्काउट गाइड के छात्रों द्वारा उन्हें मतदान कराने में पूरी तरह से तत्पर दिखाई दे रहे है। वहीं युवाओं के लिए आयोग की तरफ से सेल्फी ज़ोन भी बनाया गया है।