हत्या के आरोपी ने थाने के बाथरूम में लगाई फांसी,4 पुलिसकर्मी लाइन अटैच

एसएसपी ने दिए मामले के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

रायपुर | राजधानी के पंडरी(मोवा) थाने में हत्या के एक आरोपी के द्वारा आत्महत्या करने का मामला उजागर हुआ है। आरोपी अश्वनी मानिकपुरी को हत्या के मामले में थाना लाया गया था। इसी बीच वह मौका पाकर बाथरूम में जाकर अपने ही बेल्ट से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या के बाद थाने में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसे उतार कर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक आरोपी का पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा। जिसके लिए जिले के एसएसपी अजय यादव ने पोस्टमार्टम के दौरान वीडियोग्राफी कराने और मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं।

बताया जा रहा है कि पंडरी थाना अंतर्गत आरोपी युवक अश्वनी मानिकपुरी ने बीते दिनों चाकूबाजी के दौरान दो युवकों को घायल कर दिया था। जिसमें एक घायल युवक की उपचार के दौरान मौत भी हो गई थी। आरोपी को पकड़ने जब दबाव बना तब जाकर अश्वनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज थाने ले आई थी। शाम करीब 4 बजे अश्वनी बाथरूम जाने की बात आरक्षक से कहीं। जब वह बाथरूम गया लेकिन कुछ समय तक वापस नहीं निकलने पर जब आरक्षक ने दरवाजा खोला तो वह फांसी से लटका हुआ था। हालांकि बताया जा रहा है कि जिस समय उसे फांसी से उतारा गया उसकी सांसे चल रही थी। फौरन उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

रायपुर एसएसपी अजय यादव ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। कस्टडी मे हुई आरोपी के मौत के बाद एसएसपी अजय यादव ने कारवाई करते हुए पंडरी थाना के एक एसआई।एक प्रधान आरक्षक और दो आरक्षक को लाईन अटैच कर दिया है। रायपुर एसएसपी ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है और आगे की जांच भी की जा रही है।