मरवाही में बिजली को लेकर अमित जोगी का आमरण अनशन,CM पर साधा निशाना

जिले को कोरबा के साथ-साथ मनेंद्रगढ़ विद्युत फ़ीडर से सीधे जोड़े- अमित जोगी

मरवाही | मरवाही उप चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है। प्रदेश की सरकार एक ओर जहाँ सौगातों की झड़ी लगा दी है तो वहीँ भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को जिले में सघन दौरा कर सरकार की कमियों पर नजर रखने की बात कही है। इस बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) ने ऐन चुनाव के पहले अपनी चुनावी रणनीति बना ली है।

उप चुनाव के सरगर्मियों के बीच JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मरवाही विधानसभा क्षेत्र में लगातार बिजली कटौती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अमित ने आमरण अनशन का एलान पहले ही कर दिया था। अमित जोगी ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी थी कि यदि तीन दिनों के भीतर बिजली कटौती पर अंकुश नहीं लगाया गया गया तो आमरण अनशन करेंगे।

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की बदहाल बिजली व्यवस्था को लेकर JCCJ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने जिला मुख्यालय गौरेला स्थित ‘जोगी निवास’ में ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन से अपने अनशन की शुरूवात की।

अमित जोगी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री रोजाना 2 घंटे में बिलासपुर से मरवाही आ सकते है तो बिजली के लिए नया ट्रांसफार्मर 10 दिनों में मरवाही के कोटमी विद्युत केंद्र क्यों नही पहुँच सका? अमित जोगी ने बताया कि स्वर्गीय अजीत जोगी के अथक प्रयासों से मरवाही की बिजली समस्या को दुरुस्त करने के लिए दुबटिया, आमाडांड, बस्ती और अंधियारखोह में नए विधुत सब-स्टेशनों की साल भर पहले स्वीकृति मिल चुकी थी लेकिन आज तक धरातल पर इसका क्रियान्वयन नही हो सका है।

अमित जोगी ने कहा कि चुनाव के पहले मरवाही में घोषणावीर मंत्री केवल घोषणाओं को लेकर आ रहे है और कोरोना को छोड़कर जा रहे है जबकि धरातल पर यहाँ के लोग बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क जैसी मूलभूत समस्याओं से रोज़ जूझ रहे है।

अमित जोगी में कहा कि जब तक नया ट्रांसफॉर्मर कोटमी नहीं आएगा और स्वर्गीय अजीत जोगी जी जैसे मरवाही को कोरबा के साथ-साथ मनेंद्रगढ़ विद्युत फ़ीडर से सीधे नहीं जोड़ा जाएगा, तब तक मेरे मुँह में अन्न का एक निवाला भी नहीं जाएगा।

संबंधित पोस्ट

मरवाही उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दंगल शुरू,प्रत्याशियों के नाम लगभग तय

मरवाही उप-चुनाव के ऐन पहले जनता कांग्रेस को बड़ा झटका,तीन ने छोड़ी पार्टी

अजीत जोगी का बीपी, हार्ट रेट हुआ कंट्रोल पर हालत अब भी गंभीर

Medical Bulletin : जोगी की तबियत में मामूली सुधार, दिखी थोड़ी हलचल

अजीत जोगी से मिलने पहुंचे सीएम भूपेश, रेणु से जाना हालचाल…

अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट, बेटे अमित ने की प्रार्थना की अपील…

सूबे के पूर्व सीएम की तबीयत बिगड़ी साँस लेने में हो रही तकलीफ़

दर्ज़ FIR पर बोले जूनियर जोगी “हमारे लिए सभी न्यायिक विकल्प खुले”

अप्रत्यक्ष प्रणाली के खिलाफ सड़क पर उतरेगी जनता कांग्रेस

अजीत जोगी के खिलाफ दर्ज़ FIR पर अब 8 नवंबर को सुनवाई…

जोगी को झटका, FIR रद्द करने की याचिका हाईकोर्ट में खारिज

अंतागढ़ टेपकांड : SIT को झटका, वॉइस सैम्पल की याचिका खारिज