बस्तर के इस गांव में 25 साल बाद पहुंचा कोई कलेक्टर

कांकेर के संगम में देर शाम कलेक्टर को सामने देख ग्रामीण हैरान

जगदलपुर। कांकेर जिले का संगम गांव नक्सली गतिविधियों के लिए कुख्यात है।  इस गांव के लोग  तब हैरान हो गए जब कलेक्टर के एल चौहान उनके सामने थे। क्योंकि इस संगम गांव में विगत 25 साल बाद किसी कलेक्टर के कदम पड़े।

दरअसल धान खरीदी के अनियमितता के निरीक्षण के दौरान कांकेर कलेक्टर देर शाम संगम गांव पहुंचे थे। धान खरीदी केंद्र में कलेक्टर के आगमन को देखते हुए ग्राम जन पहुंचने लगे। हालांकि इस खरीदी केंद्र में कुछ भी अनियमितता नजर नहीं आई । पर गांव वासियों ने छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद पहली बार कांकेर कलेक्टर के एल चौहान को अपने बीच पाकर खुशी जाहिर की।

गांव के दीपक मंडल का कहना है कि उन्होंने पहली बार कलेक्टर को अपने गांव में देखा इसके पहले 1994 में बाढ़ की विभीषिका के मद्देनजर कलेक्टर आए थे। गांव में कलेक्टर को देखकर ग्रामीणों ने अपनी कई समस्याओं को रखा। दरअसल धान खरीदी में कई प्रकार की अनियमितता सामने आई थी जिसके तहत राज्य स्तर के अधिकारी पखांजूर पहुंच कर कारवाई की थी दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है।

कांकेर कलेक्टर ने धुआंधार कई धान खरीदी केन्द्रों में जाकर छापामार कार्रवाई की।  कई केन्द्रों की पहले से ग्रामीणों द्वारा अनियमितता की शिकायत की गई थी। बरहेली गांव में 200 बोरी धान जब्त करने की कारवाई की गई । साथ ही संबलपुर , दुर्गकोंडल, बड़गांव,  बार्दा, छोटे एवम् बड़े कापसी,संगम जैसे धान केन्द्रों में कलेक्टर ने दबिश दी और सुचारू रूप से कार्य करने के निर्देश केंद्र प्रभारी को दिए।

 

देर शाम नक्सल प्रभावित इस गांव में बिना सुरक्षाबलों के साथ पहुंचने के सवाल पर कलेक्टर ने कहा कि मेरे साथ सुरक्षा अधिकारी हैं। पुलिस को भी खबर है। यहां कैंप भी है। चूंकि हमारे साथ किसान लोग भी हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है।

वे कहते हैं कि प्रशासन का उद्देश्य है कि किसान जिस दिन धान लाए उसी दिन तौल कांटा हो जाए। उसी दिन स्टेकिंग हो जाए। कई जगह शिकायतें आई हैं जिसकी मेरी टीम के साथ जांच की जा रही है हम कई जगहों पर औचक निरीक्षण करेंगे।

संबंधित पोस्ट

घुटनों के बल चलकर दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी, नौकरी बचाने लगाई गुहार

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

बस्तर के कांकेर में नक्सल मुठभेड़, बम- अन्य सामान बरामद

कोरिया जिले में दलाल सक्रिय, सरपंचों पर बना रहे दबाव- देवेन्द्र तिवारी

छत्तीसगढ़ : जशपुर में बनेगा पुरातात्विक संग्रहालय

कांकेरः बगैर सुरक्षा साधनों के खतरों से खेल रहे हैं ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक

बस्तर : पत्रकार के खिलाफ एफआईआर को लेकर पत्रकारों ने कमिश्नर-कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बस्तर : जनताना सरकार का अध्यक्ष और एलओएस सदस्य गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ : कोरिया जिले में दाखिल हुआ टिड्डियों का दल

छग : नकली दरोगा बन हाईवे में वसूली करते दो युवक गिरफ्तार

बस्तर के नारायणपुर में CAF कमांडर की जवानों पर फायरिंग, 2 की मौत, 1 जख्मी

लॉकडाउन से पस्त पान विक्रेता संघ कलेक्टर से मिला, मांगी इजाजत