Big Breaking : दंतेवाड़ा में दूरदर्शन के कैमरामेन समेत 2 जवानों की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

नक्सलियों के समूह दरभा एक्शन टीम में सक्रिय था नक्सली

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान दंतेवाड़ा के निलवाया नक्सल हमले में शामिल 2 लाख के इनामी नक्सली को दंतेवाड़ा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस हमले में डीडी न्यूज के कैमरा पर्सन अच्युतानंद साहू और दो जवान शहीद हुए थे। ओडिशा के बलांगीर निवासी अच्युतानंद साहू दिल्ली में कार्यरत थे।

छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस ने वर्ष 2018 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों के समूह दरभा एक्शन टीम के एक सदस्य को गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुखबिर की सूचना पर डीआरजी,पोटाली पुलिस की संयुक्त टीम ने निलावाया के जंगलों घेराबंदी कर गिरफ्तार किया । गिरफ्तार नक्सली केशा कोहराम के पर आधा दर्जन से ज्यादा अपराध है थाना में दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी केशा दरभा डिवीज़न एक्शन टीम का सदस्य है। उसके पास से वायर और डेटोनेटर बरामद किया गया है। आरोपी से पूछताछ में अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम
दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक केशा कोहराम पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस का दावा है कि आरोपी केशा प्रेशर आईईडी और स्पाइक होल लगाने में माहिर है। पुलिस के मुताबिक निलवाया हमले में शामिल कई नक्सलियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान दंतेवाड़ा के निलवाया में मीडिया कवरेज कर रही टीम और सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था।