बस्तर : जब मासूम की इच्छा के सामने पुलिस हुई सरेंडर

जगदलपुर। बच्चों को चुप कराने अक्सर पुलिस का डर दिखाया जाता है कि पकड़कर ले जाएगी। पर पुलिस के प्रति इस बच्चे का लगाव कुछ ऐसा कि वह खुद वर्दी में नजर आना चाहता था। जन्मदिन पर जिद की कि वह पुलिस वालों के साथ वर्दी में केक काटेगा अपने जन्मदिन की। परिवरा का कोई पुलिस में नहीं, न ही कोई जान पहचान। लिहाजा परिवार वाले बेबस से थे। बच्चे की जिद के  आगे मजबूर पिता ने सकुचाते कोतवाली पुलिस प्रभारी से अनुनय करते इससे अवगत कराया।

सीएम के व्यस्त दौरे के बीच सिन्हा ने जी ने उसे जवानों के साथ मनाने की इजाजत दे दी। पांच साल का दक्ष अपने जन्मदिन पर जवानें के साथ केक काटते फूला नहीं समा रहा था।

इस अबोध बालक का जन्मदिन मनाने की खबर वैसे तो बहुत ही सामान्य सी है मगर इसके पीछे जो कहानी है वह बड़ी रोचक है। दरअसल पांच साल का दक्ष नामक बालक पुलिस जवानो को देख कर बेहद खुश हो जाया करता था। माता-पिता के साथ बाजार जाते समय वह पुलिस जवान को देख कर उनके पास जाने की जिद करने लगता था, जबकि दक्ष के परिवार का कोई भी सदस्य पुलिस या फोर्स मे नौकरी नही करता है।

आज दक्ष का जन्मदिन है वह पिछले दो हफ्ते से पुलिस की बर्दी लाने की जिद परिवार वालों से कर रहा था। यहां तक की वह पुलिस वाले अंकल के साथ केक काटने की भी लगातार जिद कर रहा था। दक्ष के परिवार मे किसी का भी परिचय पुलिस विभाग मे नही था। बच्चे की जिद पूरी करने के लिए मजबूरी मे बच्चे के पिता और चाचा ने डर और संकोच के साथ जगदलपुर कोतवाली के प्रभारी धनंजय सिन्हा को बच्चे की इच्छा और जिद से अवगत कराया तो. कोतवावी प्रभारी ने भी इस बच्चे से मिलने की इच्छा जाहिर करते हुए उसका जन्मदिन कोतवाली मे पुलिस जवानो के साथ मनाने की इजाजत दे दी।

शहर में मुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों के कार्यक्रम की व्यस्थता के बावजूद कोतवाली मे केक मगवाया गया और पूरे उत्साह के साथ दक्ष का जन्मदिन मनाया।पुलिस अफसर और जवानों का एक ऐसा संवेदनशील चेहरा भी देखने को मिला।

संबंधित पोस्ट

बस्तर के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया रक्तदान

छत्तीसगढ़ से भोपाल पहुंचा बब्बर शेर का जोड़ा

नाले में अज्ञात युवक की मिली लाश

शादी के दबाव से तंग आकर युवती को जलाने का आरोपी गिरफ्तार

बस्तर में ग्रामीणों ने छक के पिया लांदा, दर्जन भर से अधिक बीमार

इन बस्तरियों ने अपना रास्ता खुद बना लिया…

टोलनाका के उपद्रवियों की सीसीटीवी से पहचान में जुटी पुलिस

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

बस्तर में पंचायत चुनाव में लगा जवान आया प्रेशर बम की चपेट में, जख्मी

बस्तर में नक्सलियों ने 4 वाहनें फूंकीं

बेटे की चाहत में पत्नी को मार डाला

70 की उम्र में 5वीं पास कर सुर्खियों में रहा जशपुर का यह बुजुर्ग अब मांग रहा सपरिवार इच्छामुत्यु