Big Breking : छत्तीसगढ़, मप्र में ईडी के 12 जगहों पर छापे

रायपुर। आईएलएंडएफएस (इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज) मामले में शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 12 से अधिक जगहों पर छापे मारे। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय वित्तीय जांच एजेंसी डिफॉल्टर कंपनी से जुड़े मामले में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 12 स्थानों पर तलाशी ले रही है। डिफॉल्टर कंपनी को इसके बैंक खाते में 111.29 करोड़ रुपये की राशि प्राप्त होने की भी खबर है।

ईडी ने इस साल फरवरी में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज एक मामले के आधार पर धनशोधन निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत धन शोधन का मामला दर्ज किया था। नई दिल्ली स्थित एनसो इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक आशीष बेगवानी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश और जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

शराब कारोबारी के घर पर छापा
राजधानी रायपुर में ईडी की टीमें शराब कारोबारी सुभाष शर्मा के घर समेत के कई ठिकानों पर कार्यवाही कर रही है। ईडी सुभाष के घर के अंदर और दफ्तर समेत अन्य स्थानों में दस्तावेज खंगाल रही है। गौरतलब है कि शराब कारोबारी सुभाष शर्मा वर्तमान में धोखाधड़ी के मामले में जेल में क़ैद है। शर्मा पर बैंको से करोड़ो का कर्ज लेकर पैसे हड़पने का प्रकरण चल रहा है।