Big News : शनिवार से होगी 19 टंकियों में 100 फीसदी तक पानी सप्लाई

कल सुबह से 60 से बढ़कर 80 फीसदी तक सप्लाई शुरू होने की संभावना

रायपुर। भाठागांव स्थित इंटेकवेल में 275 किलोवाट के पुराने मोटर पंप को बदलकर 475 किलोवाट का नया मोटर पंप स्थापित कर दिया गया है। इसके दो पैनलों में से एक पैनल के तीनों ब्रेकरों को भी चालू कर दिया गया है। शेष तीन ब्रेकरों को भी कल शाम तक चालू कर दिया जायेगा। इसके बाद शहर के 19 टंकियों में पानी सप्लाई सवा सौ फीसदी हो जायेगी।

रायपुर नगर निगम के आयुक्त शिव अनंत तायल ने आज इंटेकवेल में चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। साथ में उन्होने जल्द से जल्द कार्य खत्म करने के निर्देष दिये। जिससे शहर को पूर्ववत पेयजल मिल सके। फिल्टर प्लांट के सहायक अभियंता नरसिंह फरेन्द्र ने बताया कि निगमायुक्त तायल ने कार्य की प्रगति की सम्पूर्ण जानकारी ली। उन्होने निर्देश दिये कि नये मोटर पंप के चालू होने के बाद बचे 5 पुराने में से 2 को दिसम्बर अंत तक बदलने की कार्य योजना तैयार रखी जाये। फरेन्द्र ने बताया कि बुधवार को एक मोटर पंप के शटडाउन करने के बाद आज एक पैनल को चालू कर दिया गया है।

जिससे उम्मीद है कि आज ही शाम को शहर के 19 टंकियों में 60 के बदले 80 प्रतिषत पानी सप्लाई शुरू हो जायेगी। वैसे उन्होने कहा कि शाम को किसी तकनीकी वजह से पानी सप्लाई नहीं बढ़ पायेगी तब भी कल सुबह तक टंकियों में 80 प्रतिशत पानी भरने की उम्मीद है। उन्होने बताया कि दूसरे पैनल के तीनों ब्रेकरों को कल शाम तक फिट कर दिया जायेगा। जिससे शनिवार को सुबह पानी पूर्ववत हो जायेगी। इस नई व्यवस्था से करीब डेढ़ गुना पानी सप्लाई बढ़ जायेगी।

संबंधित पोस्ट

रायपुर नगर निगम की फूड सप्लाई सेल जरुरत मंदो तक पहुंचाया भोजन

सभापति बने प्रमोद, एजाज से दो वोट कम में हुई जीत

बंसल, होरा जीते, एजाज और अजीत कुकरेजा की बड़ी जीत

निकाय चुनाव के मतगणना मे कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर

मौके पर सफाई कर्मचारी नदारद, भड़कीं विशेष सचिव, हटाने का सुनाया फ़रमान

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनितिक दलों की रणनीति बननी शुरू

वंदना ऑटो सील…बेसमेंट को बनाया था गोदाम और सर्विस सेन्टर

तबादला : 10 नगर निगम कमीश्नर समेत 18 अफसरों का तबादला

पीलिया, डायरिया और हैजा से बचने निगम ने लगाया हेल्थ कैंप

डोर टू डोर क्लेशन की मॉनेटरिंग करेगी महिला स्व-सहायता समूह

Exclusive : ट्रेंचिंग ग्राउंड पर एयरपोर्ट ने की आपत्ति

अवैध कब्ज़ों से “आज़ाद हुआ राजधानी का कारी तालाब”