Big News : एक्सप्रेस-वे की जाँच पूरी CM तक पहुंची रिपोर्ट

300 करोड़ की लागत से हो रहा है एक्सप्रेस वे का निर्माण

रायपुर। राजधानी रायपुर से नई राजधानी और अभनपुर तक बनने वाली एक्सप्रेस वे की जांच पूरी हो चुकी है। इस जांच की रिपोर्ट को बंद लिफाफे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी सौंप दिया गया है। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जल्द ही एक्सप्रेस-वे के बचे हुए काम और भविष्य को लेकर अंतिम निर्णय लेंगे।

                   गौरतलब है कि लोकार्पण से पहले ही एक्सप्रेस में बने और ओवर ब्रीज और सड़कें धसकने लगी थी, जिसके बाद इस निर्माण की जांच के लिए पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने एक कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में मुख्य तकनीकि परीक्षक, नियंत्रक और एनआईटी रायपुर ने मिलकर जांच की थी। तकरीबन 3 महीने तक चली जांच के बाद पूरी रिपोर्ट तैयार कर इसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपा है।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट में सड़क धंसने और दरारें पड़ने की वजह निर्माण में जल्दबाजी और गुणवत्ता में कुछ एक स्थानों पर समझौता करना बताया गया है। हालांकि इस बंद लिफाफे में रिपोर्ट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपा गया है। जिससे अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस एक्सप्रेस-वे के भविष्य का फैसला पीडब्ल्यूडी मंत्री और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकर लेंगे।

                  कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम भूपेश इसी हफ्ते इस मसले पर बैठक लेकर अंतिम निर्णय पर पहुंचेंगे। गौरतलब है कि पूर्ववर्ती सरकार ने 300 करोड़ की लागत से एक्सप्रेस-वे बनवाया था, लेकिन उद्घाटन से पहले ही इस पल के ओवर ब्रीज धसकने लगे थे।