Big News : अब जेड कैटेगरी में “रमन और राजमन”

जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी को नहीं मिली सुरक्षा

रायपुर। नक्सलियों की हिटलिस्ट में शामिल और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की सुरक्षा को राज्य सरकार ने कम कर दिया है। प्रदेश में बीते 15 सालों तक मुख्यमंत्री रहे डॉ रमन सिंह को एनएसजी कमांडो के साथ जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई थी। जिसे अब घटाकर जेड श्रेणी की सुरक्षा उन्हें दी जाएगी। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार की भी सुरक्षा में भी ताबड़तोड़ कटौती की गई है। जिसमें पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, उनकी पत्नी एश्वर्या सिंह, बेटी अस्मिता गुप्ता और पत्नी वीणा सिंह की सुरक्षा में भी कैंची चलाई गई है। सूत्रों की माने तो यह फैसला सिक्योरिटी रिव्यू कमेटी के रिव्यु के आधार पर लेने की बात भीतर खाने में चल रही है, लेकिन इस बात की भी कानाफूसी ज़बरदस्त है कि गांधी परिवार से हटाए गए एसपीजी के बाद उपजे विवाद का ही ये एक रिएक्शन है। हालांकि इस मामलें पर अब तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है।

गौर करने वाली बात यह भी है के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के साथ ही डॉ रमन सिंह नक्सलियों की हिटलिस्ट में भी शुमार है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के अलावा पूर्व विधायक अमित जोगी की मांग पर भी सरकार ने कोई विचार नहीं किया है। अमित जोगी ने बतौर पूर्व विधायक और खुद को जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग सरकार और डीजीपी से की थी। अमित जोगी की इस मांग को भी सरकार ने फिलहाल नहीं माना है, और उन्हें किसी भी तरह की कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है।

बेज़ाम को मिली जेड सिक्योरिटी
पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा में जहां कटौती की गई है, वही चित्रकूट से हाल ही में विधायक बने राजमन बेज़ाम को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। बेज़ाम ने दीपक बैज के लोकसभा चुनाव लड़ने के बाद खाली हुई चित्रकूट विधानसभा सीट पर उप चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने भाजपा के प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप को 17 हजार से ज़्यादा मतों के अंतर से करारी मात देकर जीत हासिल की थी।

संबंधित पोस्ट

कांकेर का ये गांव विकास से कोसो दूर, राज्य सरकारो ने बिना विकास लूटी वाहवाही

Video : गैर छत्तीसगढिय़ा 10 हजार मजदूरों के हाथ भाजपा ने दिया राशन किट

अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट, बेटे अमित ने की प्रार्थना की अपील…

न्यायमूर्ति ए.के.त्रिपाठी के निधन पर छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

यह वक्त तोहमत लगाने का नहीं, बल्कि एकजुट होकर लडऩे का समय – रमन

प्रधानमंत्री के सन्देश का भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रदेश इकाई ने किया स्वागत

भाजपा में राज्यसभा के लिए डॉ रमन का भी नाम, नेताओं की लॉबिंग शुरू

15 साल का भाजपा का अभेद्य गढ़ सालभर में कांग्रेस ने किया धराशायी

अमित शाह का केजरीवाल पर निशाना, कहा-नहीं दी अभियोग की अनुमति

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन का सिलसिला जारी

रमन की हालत खिसयानी बिल्ली जैसी : मरकाम

भाजपा करवाएगी रामलला के दर्शन,संकल्प पत्र में किया शामिल