निकाय चुनाव : बिलासपुर में 109 और रायपुर में 91 प्रत्याशियों को नोटिस

प्रदेश भर के 459 अभ्यर्थियों ने नहीं दिया चुनाव खर्च का हिसाब

रायपुर। नगरीय निकाय चुनावों में राज्य में चुनाव खर्च प्रस्तुत नहीं करने वाले 459 अभ्यर्थियों को नोटिस दिया गया है। सबसे ज्यादा बिलासपुर जिले में 109 अभ्यर्थियों को नोटिस प्रदान किये गये हैं । रायपुर जिले में 91 अभ्यर्थियों को नोटिस दिया गया हैं । राज्य केे बलरामपुर, सरगुजा, सुकमा , महासमुन्द और बेमेतरा ऐसे जिले हैं जहा के सभी अभ्यर्थियों ने अपना व्यय लेखा व्यय संपरीक्षकों को प्रस्तुत कर दिया है ।
राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह ने बताया कि राज्य के 151 नगर निकायों के 2840 वार्डो एवं 2 नगरीय निकायों के 3 वार्डो में उप निर्वाचन संपन्न किये जा रहे हैं । महापौर और अध्यक्ष का निर्वाचन अप्रत्यक्ष प्रणाली से होने एवं पहली बार पार्षद पद के लिए व्यय सीमा का निर्धारण किये जाने से यह कार्य काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है। इस कार्य के लिए पहली बार व्यय संपरीक्षकों की व्यवस्था की गयी हैं जो इस चुनौतीपूर्ण कार्य को काफी मुस्तैदी से कर रहे है।
उन्होंने बताया कि राज्य के 151 नगर निकायों के 2840 वार्डो में 10 हजार 162 उम्मीदवाद चुनाव मैदान में है और इनमें से 9 हजार 694 उम्मीदवारों ने अपने चुनाव खर्च का ब्यौरा प्रस्तुत किया हैं । शेष 459 उम्मीदवारों को नोटिस दिया गया हैं । उन्होेंने बताया हैं कि राज्य के बिलासपुर जिले में 109, मुंगेली में 6, जांजगीर चांपा में 34, कोरबा में एक, रायगढ़ में 4, सूरजपूर में 12, कोरिया में 9, जशपुर में 12, बलौदाबाजार में 20, गरियाबंद में 9, धमतरी में 31, दुर्ग में 3, बालौद में 12, राजनांदगांव में 28, कबीरधाम में 32, कोण्डागांव में 22, बस्तर में 3, कांकेर में 3, दंतेवाड़ा में 16 और बीजापुर में 2 अभ्यर्थियों को व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर नोटिस दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

राजनांदगांव ग्रामीण जिला अध्यक्ष नवाज खान के खिलाफ विधायक छन्नी साहू ने लगाया आरोप

कोरियाः निकायों के नतीजे 24 को, अब से रणनीति बनाने में जुटे भावी पार्षद

151 निकायों में 66.41 फीसदी मतदान, 6 वार्डों में निर्विरोध पार्षद…

गढ़चिरौली में एसपीओ की नक्सल हत्या

निकाय चुनाव : रायपुर जिले में 9 बजे तक 10.87 प्रतिशत मतदान, अफसरों ने डाले वोट

नगरीय निकाय निर्वाचन के मतदान में ये दस्तावेज होंगे मान्य

भाजपा करवाएगी रामलला के दर्शन,संकल्प पत्र में किया शामिल

मतदाताओं को दी जाएगी मतपत्र एवं मतपेटी से मतदान की जानकारी

चिरमिरी नगर निगम : कांग्रेस-भाजपा में घमासान

निकाय चुनाव : रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 1184 अभ्यर्थी, मैराथन प्रचार शुरु

कांग्रेस की महिला दावेदारों ने दी आत्महत्या की धमकी

Big News : छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का ऐलान आज