Breaking News : एसपी-कलेक्टर को मारने की कर रहे थे प्लानिंग गिरफ्तार हुए नक्सली

दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 नक्सली गिरफ़्तार

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा पुलिस ने आज गस्त के दौरान एक महिला नक्सली सहित तीन नक्सलियों को गिरफतार किया है। इनमे छः लाख का ईनाम नक्सली भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। दंतेवाड़ा पुलिस के अनुसार जिला रिर्जव पुलिस बल एंव जिला पुलिस बल के दंतेश्वरी फाईटर की महिला कमांडों ने गिरफ़्तार किया है। आज सुबह कुआकोण्डा थाना के तहत निच्चीपारा के पास नाहाड़ी तथा ककाड़ी जंगलों में इन नक्सलियों के जमावड़े की खबर मिली थी। जिसकी सुचना पर घेराबंदी कर इन माओवादियों को हिरासत में लिया गया है।

हालाँकि मौके से कुछ नक्सलियों के फ़रार होने की खबर है लिहाज़ा इन इलाकों में सर्चिंग भी तेज़ की गई है। गिरफ्तार नक्सलियों पर हत्या, सुरक्षा बालों पर हमला, लूट पाट जैसे कई मामले दर्ज है। गिरफ्तार नक्सली हड़मा मड़काम डिप्टी कमाण्डर ,कोसा उर्फ शांति प्लाटून सदस्य, देवा उर्फ दिलीप दण्डाकरण्य मजदूर संघ के सदस्य है। इन तीनों नक्सलियों पर छः लाख का ईनाम घोषित है। पकडे गये नक्सलियों के पास से AK-47 राइफल के कारतूस और अन्य विस्फोटक बरामद किया गया है। दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया की पुलिस को इन नक्सलियों की लंबे वक्त से तलाश थी।

एसपी-कलेक्टर को मारने की थी साजिश
दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मामले में खुलासा करते हुए बताया कि ये नक्सली एसपी और कलेक्टर पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। जिसके पास से नोटबुक भी बरामद हुई है। इस नोटबुक में बकायदा एसपी और कलेक्टर की गाड़ी में कौन सा अधिकारी कहां पर बैठता है ? किस तरफ ड्राइवर बैठता है ? और किधर उनका पीएसओ बैठता है ? इस बात की पूरी जानकारी लिखी गई थी। इसके साथ ही इनके किस रूट में किस स्थिति में माइंस लगाकर कैसे ब्लास्ट करना है, इसकी प्लानिंग भी इस नोटबुक में मिली है। अभिषेक पल्लव ने बताया कि डबल माइंस लगाकर दोनों छक्कों के बीच में नक्सलियों का ब्लास्ट करने का प्लानिंग थी, जिसे हमने इनकी गिरफ्तारी कर नाकाम कर दिया। और क्या कुछ खुलासा किया है एसपी अभिषेक पल्लव ने आइए सुनिए…

संबंधित पोस्ट

Breaking News : मुख्यमंत्री ने धान को बारिश से बचाने कलेक्टरों को दिए निर्देश

बीजापुर में मुठभेड़, नक्सल गिरफ्तारी पर उठे सवाल

Breaking News : सरगुजा में करंट से हथिनी की मौत

Breaking News : सीएस मंडल ने ली कलेक्टरों की बैठक, धान खरीदी की समीक्षा

Big News : राज्योत्सव का शुभारंभ करने नहीं आएंगी सोनिया गांधी

Breaking : राज्योत्सव का शुभारंभ करने आएंगी सोनिया गांधी

Big News : गोवर्धन पूजा के दिन मनाया जाएगा “गौठान दिवस”

Big News : अब प्रदेश सरकार पियक्कड़ों की करेगी गिनती…

गोली से ज़ख़्मी हुई थी महिला नक्सली, ईलाज़ कराने पहुंची और गिरफ़्तार…

Big Breaking : भूपेश सरकार का दिवाली गिफ़्ट, मिलेगा 7वे वेतनमान का एरियर्स

Big Breaking : खेत में बैठ कर रहे थे खाता हैक, गिरफ़्तार

Big News : छत्तीसगढ़ के सभी अस्पतालों की ओपीडी बंद