Breaking News : PLGA सप्ताह के पहले दिन गढ़चिरौली में राकांपा नेता की हत्या

नक्सलियों ने देर रात सुरजागढ़ क्षेत्र में गोली मार कर की हत्या

राजनांदगांव। पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन नक्सलियों ने गढ़चिरौली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण कार्यकर्ता और गांव के पुलिस पटेल की गोली मार कर हत्या कर दी। सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता की नक्सल हत्या होने से गढ़चिरौली पुलिस सकते में है। बताया जाता है कि दोनों ग्रामीण को कल देर रात नक्सलियों ने सुरजागढ़ क्षेत्र में गोली मार दी। घटना की पुष्टि करते गढ़चिरौली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी प्रशांत दिवाते ने बताय कि घटना की जांच की जा रही हैं।
मिली जानकारी के अनुसार पुरसुलगोंदी गांव के मासो ढ़ेबला पुुगांटी (55 वर्ष) और ऋषि मेश्राम (52 वर्ष )दोनों काम से घर लौट रहे थे। रास्ते में नक्सलियों ने उनका रास्ता रोक लिया। थोड़ी देर पूछताछ करने के बाद नक्सलियों ने दोनो की गोली मारकर हत्या कर दी।

मृतक में ऋषि मेश्राम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ग्रामीण स्तर का कार्यकर्ता बताया गया हैं। वही दूसरा मृतक मासो ढ़ेबला पुंगाटी को गांव का पटेल हैं। हालांकि पुलिस ने दोनों के मौजूदा पृष्ठभूमि को लेकर चल रही खबरों को गलत ठहराया हैं। बताया जाता है कि नक्सलियों ने दोनों की पुलिस मुखबिर होने की आरोप में ही हत्या कर दी। इस घटना को दो दिन पहले दो नक्सलियो को मुठभेड़ मे मारे जाने का प्रतिरोध से जोड़कर देखा जा रहा हैं। पीएलजीए सप्ताह के पहले दिन गढ़चिरौली में दो ग्रामीण को मौत के घाट उतारने की घटना ने पुलिस के सामने अंदरूनी इलाको की सुरक्षा पर प्रश्रचिन्ह खड़ा कर दिया हैं। गढ़चिरौली में कुछ जगह पीएलजीए सप्ताह मनाने के बैनर-पोस्टर भी मिले हैं।

संबंधित पोस्ट